रेलवे के इस कदम से वुमन पुलिस कर्मियों को मिलेगा यह खास फायदा

35 लाख रुपए में बनेगी महिला बैरक : रेलवे के इस कदम से वुमन पुलिस कर्मियों को मिलेगा यह खास फायदा

रेलवे के इस कदम से वुमन पुलिस कर्मियों को मिलेगा यह खास फायदा

Tricity Today | रेलवे सुरक्षा बल थाना

Hapur news : रेलवे संपत्ति और यात्रियों की सुरक्षा के लिए ट्रेनों और रेलवे स्टेशन पर तैनात रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के महिला स्टॉफ के लिए रेलवे स्टेशन के निकट बैरक का निर्माण कराया जाएगा। रेलवे अधिकारियों द्वारा भेजे गए प्रस्ताव को रेलवे मुख्यालय द्वारा मंजूर कर लिया गया है। साथ ही टेंडर प्रक्रिया भी पूरी हो चुकी है। जिससे महिला पुलिस कर्मियों को काफी राहत मिलेगी।

पुरुष बैरक के पास होगा निर्माण 
दरअसल, रेलवे अधिकारियों द्वारा पिछले वर्ष आरपीएफ महिला पुलिसकर्मियों के लिए बैरक का निर्माण कराने का मुख्यालय को प्रस्ताव भेजा गया था, जिसको अब मंजूरी मिल गई है। महिला बैरक का निर्माण भी पुरुष बैरक के पास ही होगा, इसमें पुरुष बैरक के समान ही महिला पुलिसकर्मियों को सुविधा मिलेंगी। हापुड़ रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ थाने में पुरुष पुलिस कर्मियों के साथ महिला पुलिस कर्मियों की तैनाती है। जोकि रेलवे स्टेशन और ट्रेनों में यात्रियों सुरक्षा के लिए जागरुक करते हैं। 

अभी रेलवे क्वार्टर में शिफ्ट हैं महिला पुलिसकर्मी 
रेलवे स्टेशन के निकट आरपीएफ पुरुष पुलिस कर्मियों के लिए बैरक बनाए गए हैं, जिसमें हॉल, मनोरंजन कक्ष, रसाई, जिम की सुविधा उपलब्ध है। लेकिन महिला पुलिसकर्मियों के लिए बैरक की सुविधा न होने के कारण रेलवे क्वार्टरों में शिफ्ट किया हुआ है।

अगले माह निर्माण कार्य शुरू होने की उम्मीद 
रेलवे के कार्य निरीक्षक वीके त्यागी ने जानकारी देते हुए बताया कि करीब 35 लाख रुपये की लागत से महिला बैरक में कमरे, हॉल, किचन, शौचालय, जिम का निर्माण होना है। इसके लिए टेंडर प्रक्रिया भी पूरी हो गई है। अगले माह से निर्माण कार्य शुरू होने की उम्मीद है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.