वीजा दिलाने के नाम पर युवक से ठगे लाखों रुपये, पैसा वापस मांगने पर दी हत्या की धमकी

हापुड़ में ठग सक्रिय : वीजा दिलाने के नाम पर युवक से ठगे लाखों रुपये, पैसा वापस मांगने पर दी हत्या की धमकी

वीजा दिलाने के नाम पर युवक से ठगे लाखों रुपये, पैसा वापस मांगने पर दी हत्या की धमकी

tricity today | हापुड़ में ठगी का मामला

Hapur News : नगर कोतवाली क्षेत्र के आवास विकास कालोनी निवासी एक युवक को वीजा दिलाने के नाम पर लाखों रुपये की ठगी कर ली । इतना ही नहीं शिकायत करने पर झूठे मुकदमें में फंसाने की धमकी दी गई। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

इंटरनेट पर जॉब सर्च करना पड़ा महंगा
दरअसल, आवास विकास कालोनी निवासी सौरभ कुमार ने मुकदमा दर्ज कराते हुए बताया कि उसने नौकरी के लिए वह कई जगह आवेदन कर चुका है । इंटरनेट पर सर्च करने के दौरान उसने एमजी इन्टरनेशनल वीजा कन्सलटेन्सी पंजाब पर आनलाईन वीजा के लिए आवेदन किया था। उसके पास 3 नवंबर 2022 को फोन पर एक कॉल आई। कॉल करने वाली महिला (अंजलि) ने उससे से पूछा कि आप जॉब करना चाहते हो। इसके बाद महिला ने उसे झांसे में लेकर उससे 2 लाख रुपये ठग लिए। पीड़ित ने पुलिस को बताया कि 12 नवंबर 2022 को कंपनी के ऑफिस पर पहुंचा जहां उसे अंजलि मिली। जहां उसने कम्पनी के खाते में ऑनलाइन 1000 रुपये ट्रांसफर किए, अंजलि ने उसे 15 दिन बाद दोबारा अपने ऑफिस बुलाया।

45-60 दिन के अन्दर वीजा आने का दिया था झांसा
28 नवंबर 2022 को वह ऑफिस पहुंचा तो दीपिका नाम की लड़की के कहने पर उसने कंपनी के खाते में 30 हजार रुपये, 15 रुपये, 15 रुपये,  39, 970 रुपये ऑनलाइन ट्रांसफर किए और 1 लाख रुपये नकद दिए। तब दीपिका ने उसे विश्वास दिलाया कि आपका 45-60 दिन के अन्दर वीजा आ जाएगा। पीड़ित से कुछ कागजात पर हस्ताक्षर कराए।

दोबारा की गई 70 हजार की मांग
10 फरवरी 2023 को उपरोक्त कम्पनी ने उसे दिल्ली भेजा जहां उसके पासपोर्ट पर क्यूआर कोड लगाया और उसका बायोमैट्रिक हुआ। पीड़ित ने बताया कि उसके पास दीपिका का फोन आया तो दीपिका ने उससे 70,000 रुपये की और मांग की, तो प्रार्थी ने कहा कि आपने तो मुझसे दो लाख रुपये की मांग की थी, जिसे मैने आपको दे दिया है तो दीपिका ने उससे कहा कि यदि तुमने 70,000 रुपये नहीं दिए तो आपका आवेदन कैंसिल हो जाएगा।

पैसे वापस मांगने पर दी धमकी
पीडि़त ने कहा कि उसका आवेदन कैंसिल कर दो और उसके 2,00,970 रुपये वापिस कर दो। आरोप है कि दीपिका ने पीड़ित को धमकी दी कि अब हम तुम्हारे पैसे वापिस देने वाले नहीं है, जो तुमसे हमारा बिगाड़ा जाए बिगाड़ लेना। 5 अप्रैल 2023 को पीड़ित कंपनी में गया और दीपिका से धनराशि की मांग की तो उसने उसके साथ गाली-गलौज करते हुए हत्या की धमकी दी। साथ ही झूठे केस फंसाने की चेतावनी दी गई। इस संबंध में पुलिस का कहना है कि इस मामले में मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.