रूसी राष्ट्रपति पुतिन को आया हार्ट अटैक, डॉक्टरों ने मौत की बताई तारीख

International News : रूसी राष्ट्रपति पुतिन को आया हार्ट अटैक, डॉक्टरों ने मौत की बताई तारीख

रूसी राष्ट्रपति पुतिन को आया हार्ट अटैक, डॉक्टरों ने मौत की बताई तारीख

Google Image | रूसी राष्ट्रपति पुतिन को आया हार्ट अटैक

International News : रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के स्वास्थ्य को लेकर कई महीनों से चल रही अटकलों के बाद कथित तौर पर उन्हें दिल का दौरा पड़ा है। इस खबर को टेलीग्राम ग्रुप जनरल एसवीआर ने साझा किया है। इस संगठन का दावा है कि यह रूस में रिटायर खुफिया अधिकारियों और क्रेमलिन के अधिकारियों से जानकारी निकालते हैं।

रविवार की रात नौ बजे की घटना
टेलीग्राम ग्रुप की खबर को ब्रितानी न्यूज आउटलेट्स द मिरर, जीबी न्यूज और द एक्सप्रेस ने प्रमुखता के साथ प्रकाशित किया है। खबर के मुताबिक, पुतिन को रविवार रात करीब 9.05 बजे अपने बेडरूम के फर्श पर खाने-पीने की चीजों के पास में गिरा हुआ पाया गया था। जब उनके सुरक्षाकर्मियों ने शोर और राष्ट्रपति के फर्श से टकराने की आवाज सुनी तो वे कमरे में पहुंचे।

फर्श पर थे गिरे हुए, आंखें थी पलटी हुईं
जनरल एसवीआर टेलीग्राम ग्रुप ने लिखा, 'संभव है जब राष्ट्रपति पुतिन गिरे तो मेज पर रखे बतर्नों पर हाथ लगा होगा और उसका शोर सुनकर ही सुरक्षा अधिकारी कमरे में आए।' टेलीग्राम ग्रुप ने आगे कहा, "जब पुतिन फर्श पर गिरे हुए थे, उनकी आंखे पलटी हुईं थीं।" जनरल एसवीआर मुताबिक, बगल के कमरे से राष्ट्रपति पुतिन के डॉक्टर को बुलाया गया। तत्काल उपचार मिलने के बाद पुतिन होश में आए। इसके बाद पुतिन को एक दूसरे कमरे में ले जाया गया, जहां स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध थीं।

'डॉक्टरों ने बताई पुतिन की मौत की तारीख'
रूसी राष्ट्रपति कैंसर सहित कई दूसरी बीमारियों से ग्रसित हैं। टेलीग्राम ग्रुप जनरल एसबीआर ने दावा किया है कि पुतिन की स्वास्थ्य को देखते हुए डॉक्टरों ने कहा है कि वे सर्दियों के बाद जीवित नहीं रह पाएंगे। टेलिग्राम ग्रुप ने दावा किया है कि दिल का दौरा पड़ने की घटना के बाद पुतिन के कई करीबी लोगों ने फोन पर एक-दूसरे से संपर्क किया और आने वाले दिनों में राष्ट्रपति की मृत्यु होने पर संभावित कार्रवाई के बारे बात करने का फैसला किया।

पुतिन की सेहत को लेकर अटकलें
पुतिन का स्वास्थ्य पश्चिमी मीडिया के एक वर्ग में गहन अटकलों का विषय है। खासकर जब से उनकी सेना ने यूक्रेन पर आक्रमण किया था। इसी टेलीग्राम चैनल ने पहले दावा किया था कि इस महीने की शुरुआत में चीन का दौरा करने वाला व्यक्ति खुद रूसी नेता पुतिन नहीं, बल्कि उनका बॉडी डबल था।

रिपोर्ट के कई दावों की नहीं हुई पुष्टि
यह रिपोर्ट पुतिन के स्वास्थ्य के बारे में बढ़ती अटकलों और यहां तक ​​कि कथित हत्या की साजिश को नाकाम करने की खबरों के बीच आई है। जनरल एसवीआर कथित तौर पर एक पूर्व रूसी लेफ्टिनेंट-जनरल द्वारा चलाया जाता है। चैनल के उन दावों की पुष्टि भी नहीं की गई है, जिसमें रूसी राष्ट्रपति द्वारा बॉडी डबल्स का उपयोग करने की बात कही गई थी।

यूक्रेन का भी आया बयान
यूक्रेन के आंतरिक मामलों के मंत्री के सलाहकार एंटोन गेराशेंको ने X पर टेलीग्राम पोस्ट साझा किया और कहा, "क्या चल रहा है?"

अन्य खबरे