56 मरीजों की हुई कोरोना संक्रमण से मौत, स्वास्थ्य विभाग बता रहा है 11 मौतें हुई

कानपुर : 56 मरीजों की हुई कोरोना संक्रमण से मौत, स्वास्थ्य विभाग बता रहा है 11 मौतें हुई

56 मरीजों की हुई कोरोना संक्रमण से मौत, स्वास्थ्य विभाग बता रहा है 11 मौतें हुई

Google Image | 56 मरीजों की हुई कोरोना संक्रमण से मौत

56 मरीजों की हुई कोरोना संक्रमण से मौत, स्वास्थ्य विभाग बता रहा है 11 मौतें हुई कोरोना वायरस संक्रमण से मौत का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। उत्तर प्रदेश का बुरा हाल है। अगर हम बात कानपुर जिले की करें तो बुधवार को यहां कोरोना संक्रमण से 56 लोगों की जान गई है। यहाँ उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों में कोरोना से 46 लोगों की मौतें हुई हैं। तो वहीं दूसरी तरफ कानपुर स्वास्थय विभाग ने जो आंकड़ा दिया है। उसके मुताबिक कानपुर जिले में केवल 11 मौतें हुई है। लापरवाही का यह मामला यही खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। कानपुर के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल में 34 वेंटिलेटर खराब पड़े हैं।

हम यहाँ विस्तार से बताते है उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक कानपुर नगर में पिछले 24 घंटों में कोरोना से 46 लोगों की मौतें हुई हैं।जबकि 1347 नए संक्रमित मरीज सामने आए है। तो वहीं 2025 मरीजों को डिस्चार्ज कर दिया गया है। कानपुर जिले में कोरोना से 56 मौतें हुई है। लेकिन स्वास्थ्य विभाग मौतों का आंकड़ा छुपा रहा है। सरकार ऐसा गलत आंकड़ा क्यों दिखा रही है ये एक सवाल है। 

वहीं इस मामले में एसीएमओ डॉ. एके सिंह की सफाई सामने आई है। उन्होंने बताया कि शाम पांच बजे तक का ही आंकड़ा जारी किया जाता है। इसके बाद जो मौतें होती हैं। उन्हें अगले दिन पांच बजे तक के आंकड़े में जोड़ दीया जाता हैं। अस्पताल रिपोर्ट आने और कागजात पूरे होने पर ही कोरोना से मौतों का आंकड़ा पोर्टल पर अपलोड कर दिया जाता हैं।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.