एसीपी को सड़क पर पटका, पुतला दहन पर भिड़े दो गुट, वीडियो वायरल

कानपुर में दबंगई पर उतरे एबीवीपी के छात्र : एसीपी को सड़क पर पटका, पुतला दहन पर भिड़े दो गुट, वीडियो वायरल

एसीपी को सड़क पर पटका, पुतला दहन पर भिड़े दो गुट, वीडियो वायरल

Tricity Today | एसीपी को सड़क पर पटका

Kanpur News : उत्तर प्रदेश के कानपुर में स्थित डीएवी कॉलेज में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के छात्रों की दबंगई देखकर पुलिस भी हैरान रह गई। कॉलेज में एबीवीपी के छात्र प्रिंसिपल के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे। इसी दौरान छात्रों और पुलिस के बीच धक्का मुक्की हो गई। छात्रों ने एसीपी आईपीएस रंजीत कुमार के साथ बदतमीजी की और उनको सड़क पर गिरा दिया। इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज शुरू कर दिया, जिससे मौके पर भगदड़ मच गई। उधर, छात्रों की दबंगई का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

क्या है पूरा मामला
एबीवीपी के छात्र बड़ी संख्या में 6 सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदर्शन करते हुए डीएवी डिग्री कॉलेज पहुंचे। छात्रों के प्रदर्शन को देखकर डीएवी प्रबंधन ने कॉलेज गेट बंद कर दिया। गेट बंद देखकर छात्र भड़क गए और कॉलेज गेट का ताला तोड़ने की कोशिश करने लगे। मौके पर पहुंची पुलिस ने छात्रों को समझाकर शांत करने का प्रयास किया। इसी समय कुछ छात्र प्रिंसिपल का पुतला फूंकने लगे, जिसे पुलिस ने छीनने का प्रयास किया। यह देखकर एबीवीपी के छात्रों और कॉलेज के अन्य गुट के छात्र आपस में भिड़ गए। इस दौरान प्रदर्शन कर रहे छात्रों और पुलिस में भी झड़प हो गई। बीते कुछ समय से डीएवी कॉलेज के छात्र आरोप लगा रहे हैं कि कॉलेज में छात्रों से प्रैक्टिकल के नाम पर वसूली की जा रही है। यहां छात्रों और कॉलेज के नाम पर आने वाले फंड का दुरुपयोग किया जा रहा है। छात्र कॉलेज प्रिंसिपल पर गंभीर आरोप लगाते हुए लगातार प्रदर्शन करते चले आ रहे हैं।

इसलिए भिड़े छात्र 
गुरुवार को इन्हीं सब मुद्दों को लेकर एबीवीपी के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में छात्र छात्राओं को लेकर ग्रीन पार्क से प्रदर्शन करते हुए डीएवी कॉलेज पहुंचे। प्रदर्शन की जानकारी पहले से होने की वजह से कोतवाली एसीपी रंजीत कुमार बड़ी संख्या में पुलिस बल के साथ मौके पर मौजूद थे। प्रदर्शन कर छात्रों के समूह ने जब कॉलेज का गेट बंद देखा तो ताला तोड़ने की कोशिश करने लगे। इस पर पुलिस ने उन्हें वहां से हटा दिया। इसी दौरान कुछ छात्रों ने कॉलेज प्रिंसिपल का पुतला जलाने का प्रयास किया। जिस पर मौके पर मौजूद अन्य छात्र गुटों ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया, जिसके बाद दोनों गुट के छात्र आपस में भिड़ गए।

भ्रष्टाचार कर रहे हैं प्रिंसिपल
मौके पर मौजूद पुलिस ने जब मोर्चा संभाला तो पुलिस से भी छात्रों की जमकर झड़प हुई। इस धक्का-मुक्की और छात्रों के उग्र प्रदर्शन में एसीपी कोतवाली जमीन पर गिर गए। बाद में हंगामे और बवाल की सूचना पर मौके पर आलाधिकारियों समेत पीएसी बल तैनात कर दिया गया है। प्रदर्शन कर रहे छात्रों का आरोप है कि पुलिसकर्मियों ने छात्राओं से अभद्रता की है। एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने बताया कि डीएवी के प्रचार्य द्वारा भ्रष्टाचार किया जा रहा है। इसको लेकर वह कॉलेज प्रशासन से छह सूत्रीय मांग कर रहे हैं। उन्हीं मांगों को लेकर आज प्रदर्शन करने आए थे। जब हम लोग पुतला दहन करने गए, तो पुलिस ने छात्राओं के साथ मारपीट और अभद्रता की, जिसमें कुछ लोग चोटिल हो गए।

पुलिस कर रही वीडियो की जांच 
एसीपी कोतवाली रंजीत कुमार ने बताया कि फिलहाल मौके पर शांति है। छात्र गेट फांदकर अंदर गए और प्रदर्शन करने लगे। जब पुलिस ने समझाने का प्रयास किया, तो छात्र अपना आपा खो बैठे। इस दौरान पुलिस ने छात्रों पर हल्का बल प्रयोग किया। दोनों तरफ से कुछ लोगों को मामूली चोटें आईं हैं। इसकी जानकारी आला अधिकारियों को दे दी गई है। मामले की सूचना मिलते ही ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी पीएसी बल और अन्य थानों की पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि अभी तक घटना की जो वीडियो सामने आई है, उसकी बारीकी से जांच की जा रही है। इस आधार पर आगे कार्रवाई की जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.