व्यापार : वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से व्यापारी इस मुद्दे पर जल्द कर सकते हैं मुलाकात, प्रदेश में बैठकें शुरू

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से व्यापारी इस मुद्दे पर जल्द कर सकते हैं मुलाकात, प्रदेश में बैठकें शुरू

Tricity Today | कानपुर में व्यापारियों की बैठक हुई

जीएसटी की विसंगतियों सहित अन्य मुद्दों को लेकर व्यापारी केंद्रीय वित्त मंत्री से जल्द ही मुलाकात कर सकते हैं। मुलाकात से पहले व्यापार मंडल की जिला स्तर कमेटियों की बैठकें भी शुरू हो गई हैं। इन बैठकों में खास तौर पर जीएसटी की विसंगतियों को दूर किए जाने संबंधी सुझाव आम व्यापारियों से लिए जा रहे हैं।

वित्त मंत्री से मुलाकात से पूर्व व्यापारियों के सुझाव लेने के लिए कानपुर उद्योग व्यापार मंडल की बैठक माल रोड स्थित ओरियंट होटल में ह्यूई। बैठक में वर्तमान समय में जीएसटी की विसंगतियों से संबंधित मुद्दों पर चर्चा हुई।

मंडलाध्यक्ष विजय पंडित एवं अध्यक्ष टीकमचंद सेठिया ने कहा कि करोना महामारी में व्यापारिक गतिविधियां एक लंबे समय तक बन्द रहीं हैं । वर्तमान समय में जब व्यापार अपने पुराने ढर्रे पर आने की कोशिश कर रहा है ऐसे समय पर व्यापारी इन जटिलताओं से भी जूझ रहा है। बैठक के दौरान प्रदेश उपाध्यक्ष मुकुंद मिश्रा ने बताया कि हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष श्याम बिहारी मिश्र ने जीएसटी के विशेषज्ञों से सलाह लेकर एक पत्र वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण को लिखा है, जिसके सन्दर्भ में वित्त मंत्रालय ने राष्ट्रीय अध्यक्ष से फोन पर वार्ता भी की है, जल्द ही इस मुद्दों पर चर्चा के लिए बुलाया जाएगा।

अब 7 को होगी बैठक : वरिष्ठ व्यापारी नेता ईश्वर वर्मा एवं राकेश सिंह  ने बताया कि 2017-18 के अंतिम चतुर्थ तिमाही की नोटिस जीएसटी विभाग भेज रहा है इसको व्यापारी को ना भेज कर विभाग उसके कर का सवतः निर्धारण कर दे इससे व्यापारियों को काफी राहत मिलेगी। युवा व्यापार मंडल के महामंत्री संत मिश्र ने बताया की जी एस टी की विसंगतियों एवं अन्य समस्याओं पर  व्यापार मण्डल की आगामी बैठक 7 मार्च को  होगी। बैठक में प्रमुख रूप से मुकुंद मिश्रा,विजय पंडित, टीकमचंद सेठिया, रमेश्वर लाला,राजेश गुप्ता, सुरजीत सिंह लकी,ईश्वर वर्मा,अनुपम जैन,प्रदीप गुप्ता आदि रहे।

अन्य खबरे

Copyright © 2019-2020 Tricity. All Rights Reserved.