आस्ट्रेलियाई प्लेयर्स की तस्वीर लेकर पहुंचे मंदिर, शनि देव से की अनोखी मांग, आप भी जानिए...

कानपुर में क्रिकेट प्रेमी का अनोखा प्रेम : आस्ट्रेलियाई प्लेयर्स की तस्वीर लेकर पहुंचे मंदिर, शनि देव से की अनोखी मांग, आप भी जानिए...

आस्ट्रेलियाई प्लेयर्स की तस्वीर लेकर पहुंचे मंदिर, शनि देव से की अनोखी मांग, आप भी जानिए...

Tricity Today | सर्वनाश तय है इसलिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों की तस्वीर यहां लाकर शनिदेव मंदिर में मूर्ति के सामने लेकर खड़े हुए हैं।

Kanpur News : देशभर में वर्ल्ड कप फाइनल मैच में भारतीय टीम की जीत की कामना की जा रही है, लेकिन कानपुर में क्रिकेट प्रेमियों ने मंदिर पहुंचकर अनोखी मांग की है। क्रिकेट प्रेमियों के द्वारा की गई, इस प्रार्थना को जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे। क्योंकि आपने यह जरूर सुना होगा की अलग-अलग मंदिरों में टीम इंडिया के क्रिकेट खिलाड़ियों की तस्वीर लेकर जीत के लिए हवन किया जा रहा है तो कहीं दुआ पढ़ी जा रही है।  आस्ट्रेलिया के लिए मांगी वक्र दृष्टि
कानपुर के नवाबगंज स्थित मौनी घाट के पास बने शनि देव मंदिर में शनिवार रात को क्रिकेट प्रेमी ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों की तस्वीर लेकर पहुंचे। क्रिकेट प्रेमियों का कहना है की शनि देव की वक्र दृष्टि जिस पर पड़ जाती है, उसका सर्वनाश तय है इसलिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों की तस्वीर यहां लाकर शनिदेव मंदिर में मूर्ति के सामने लेकर खड़े हुए हैं। जिससे भगवान शनि देव की वक्र दृष्टि इन खिलाड़ियों पर पड़े और ऑस्ट्रेलिया की टीम ताश के पत्तों की तरह ढह जाए। इसके साथ ही क्रिकेट प्रेमी टीम इंडिया के खिलाड़ियों की तस्वीर भी लाए उसे शनि देव के चरणों में आशीर्वाद देने और टीम की जीत की प्रार्थना के साथ ही दीपक जलाए गए।

न्याय के देवता हैं शनिदेव
ज्योतिषाचार्य आचार्य लालमणि शुक्ला रत्नेश ने बताया कि हिंदू देवी देवताओं में शनि देव को न्याय का देवता माना गया है। ऐसा कहा जाता है कि जिस पर शनि देव की वक्र दृष्टि पड़ जाती है उसका सर्वनाश तय है। उन्होंने बताया की रावण पर भी शनि देव की वक्र दृष्टि पड़ी थी, जिस कारण से उसका अंत हुआ था।

अन्य खबरे