जमीन और घर को लेकर परेशान है तो 7 दिन तक करें दीपक के साथ यह उपाय, समाधान के मिलेंगे संकेत

तंत्र शास्त्र : जमीन और घर को लेकर परेशान है तो 7 दिन तक करें दीपक के साथ यह उपाय, समाधान के मिलेंगे संकेत

जमीन और घर को लेकर परेशान है तो 7 दिन तक करें दीपक के साथ यह उपाय, समाधान के मिलेंगे संकेत

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

  • पैतृक संपत्ति पर चल रहे विवादों पर 7 महीने के भीतर निकल सकेंगे समाधान के रास्ते
  • अनावश्यक दौड़ भाग के बजाय सकारात्मक लाभ की ओर बढ़ेंगे कदम
यदि आप जमीन और घर को लेकर परेशान हैं काफी जद्दोजहद के बावजूद उसे खरीद नहीं पा रहे हैं तो गुप्त नवरात्रों के दौरान 14 फरवरी से दीपक के साथ घर में यह उपाय करने से 7 महीने के भीतर समाधान के संकेत दिखने लगेंगे। तंत्र शास्त्रों के जानकारों का यह मानना है कि संपत्ति कार्यक्षेत्र में बढ़ोतरी और समाज में सम्मान के लिए गुप्त नवरात्र में किए जाने वाले यह उपाय बेहद कारगर साबित होते हैं।

तंत्र शास्त्र विशेषज्ञ अखंड गंगा मुखी ने जानकारी दी कि पितरों की नाराजगी के चलते ऐसा माना जाता है कि व्यक्ति तमाम प्रयासों के बावजूद जमीन या घर नहीं खरीद पाता। यदि उसे खरीदता भी है तो उसे तमाम तरह की परेशानियां सामने आती हैं। ऐसी स्थिति में यदि वह नवरात्रि या गुप्त नवरात्र के दौरान दीपक के साथ घर में तंत्र साधना संबंधी यह उपाय करता है तो उसके पूर्वज प्रसन्न होकर घर या जमीन के संबंध में आने वाली अड़चनों को दूर करते हैं। इससे कुंडली में व्याप्त ग्रह भी जातक का सहयोग करते हैं जिसकी वजह से जमीन या घर खरीदने के दौरान वह कागज संबंधी हेरफेर में नहीं फंसता। इसके अलावा यदि पूर्वजों की संपत्ति हासिल हो रही है और संपत्ति को लेकर परिवार में विवाद है तो वह विवाद भी उपाय करने के बाद कुछ समय बाद से सकारात्मक निष्कर्ष की ओर जाने लगता है।

रात में करें यह उपाय : घर में गुप्त नवरात्र के दौरान किए जाने वाले उपाय रात में किया जाना लाभकारी सिद्ध होते हैं। ऐसे में दीपक या दिया जलाने का उपाय घर में रात 11 बजे से लेकर 2  बजे तक करना चाहिए। तंत्र शास्त्र के अनुसार यदि नवरात्रि या गुप्त नवरात्रि के दौरान यह उपाय किए जाते हैं तो उसका निश्चित लाभ हासिल होता है।

लौंग और दिया : यदि घर में दीपक जलाने के दौरान उसमें चार लौंग डाल दिया जाए तो प्रॉपर्टी संबंधी विवादों का जल्द अंत होता है। दीया जलाने के दौरान लाल सिंदूर से दीपक का तिलक या अभिषेक करने से जातक के मस्तिष्क और विवेक में प्रॉपर्टी संबंधी सकारात्मक विचार आते हैं जिससे वह समस्या में पड़ी हुई प्रॉपर्टी को निकालने का हल जल्द खोज लेता है।

सरसों के तेल का दिया : यदि सरसों के तेल का दिया घर में जलाया जाता है तो इससे विरोधियों का मनोबल कम होता है और प्रॉपर्टी के विवाद धीरे-धीरे करके अपने आप सकारात्मक दिशा की ओर जाने लगते हैं। खास बात यह है कि यह दिया घर की चौखट में बाहर की ओर रखा जाता है। दीया जलाने के दौरान यह ध्यान रखना चाहिए कि यह दिया किसी भी वजह से टूटे नहीं।

छत पर दीपक : यदि लंबे समय से प्रॉपर्टी खरीदने का प्रयास कर रहे हैं और उस पर सफल नहीं हो पा रहे हैं तो छत पर दिया जलाने से प्रॉपर्टी का किया जा रहा है इंतजार जल्द दूर होगा। छत पर रखे जाने वाले इस दिए को चावल के ऊपर रखने से लाभ हासिल होगा। यदि सुबह दिए के नीचे रखे हुए चावल को खाने चिड़िया आती है तो यह उपाय सर्व सिद्ध माना जाता है।

सिंदूर और दिया : घर के ईशान कोण पर यदि सिंदूर का स्वास्तिक बनाकर उस पर दिया रखा गया है तो ऐसी पूर्वजों की प्रॉपर्टीओ के विवाद जल्द खत्म होते हैं। यदि प्रॉपर्टी संबंधी मुकदमे लंबे समय से चल रहे हैं तो 10 माह के भीतर उनका हल निकलता हुआ दिखाई देने लगता है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.