जानिए कहां युवाओं की शादी और बुजुर्गों की सेवा के लिए हुए बड़े फैसले

ब्राह्मण समाज की बैठक : जानिए कहां युवाओं की शादी और बुजुर्गों की सेवा के लिए हुए बड़े फैसले

जानिए कहां युवाओं की शादी और बुजुर्गों की सेवा के लिए हुए बड़े फैसले

Tricity Today | ब्राह्मण समाज की बैठक

- बैठक के दौरान समाज के लोगों ने युवाओं के विवाह का भी लिया निर्णय, परिचय सम्मेलन भी कराया जाएगा

- समाज की कुरीतियों को दूर करने के लिए बुजुर्ग और युवाओं के बीच में तालमेल भी बनाया जाएगा

 

अखिल भारतीय कान्यकुब्ज ब्राह्मण महासभा की बैठक में इस बार मकर संक्रांति पर्व पर 11 स्थानों पर  खिचड़ी वितरण किए जाने  का संकल्प लिया गया है। ब्राह्मण समाज की बैठक के दौरान विवाह योग्य युवक-युवतियों के परिजनों के बीच परिचय सम्मेलन भी कराए जाने पर रूपरेखा बनाई गई है। इसके अलावा सामाजिक कुरीतियों को दूर करने के लिए युवाओं और बुजुर्गों के बीच में तालमेल बनाए जाने का भी निर्णय लिया गया है।

कानपुर की केन्द्रीय कार्यक्रारिणी की हुई बैठक में सभी पदाधिकारियों ने  निर्णय पर सहमति जताई। केन्द्रीय अध्यक्ष गोपाल चंद्र पाण्डेय की अध्यक्षता में राधा-माधव मंदिर,किदवई नगर में बैठक सम्पन्न हुयी। बैठक में आगामी कार्यक्रमों की विस्तृत चर्चा हुयी। जिसमें तय किया गया कि 17 जनवरी को आनंद बाग पार्क में परिवार परिचय व मकर संक्राँति महोत्सव एवं महासभा के पंचाग का विमोचन आयोजित किया जायेगा। इससे पहले मकर संक्रांति पर्व मनाते हुए ब्राह्मण समाज की ओर से 11 स्थानों पर खिचड़ी वितरण किए जाने का निर्णय लिया है। यह भी तय किया गया की महामारी के दौरान बहुत से ऐसे ब्राह्मण युवा है जो रोजगार से प्रभावित हुए हैं। समाज की ओर से ऐसे परिवारों को चिन्हित करने के लिए युवाओं को समाज के उत्थान के लिए जिम्मेदारी दी जाएगी।

बुजुर्गों की सेवा का संकल्प : 
बैठक में कमेटी के पदाधिकारी महेश मिश्रा ने जानकारी दी कि बैठक के दौरान यह भी संकल्प लिया गया कि ब्राह्मण समाज के ऐसे बुजुर्ग जो विभिन्न कार्य क्षेत्रों में कार्य करने का अनुभव रखते हैं उनकी एक अलग से टीम बनाई जाएगी। यह टीम युवाओं को आवश्यकतानुसार काउंसलिंग करने के लिए हमेशा तत्पर रहेगी। समाज के युवा ऐसे बुजुर्गों की सेवा करने के लिए भी सदा तत्पर रहेंगे। बुजुर्गों की ओर से सहायता मांगे जाने पर 24 घंटे कमेटी के सदस्य और युवा उनकी सहायता करने के लिए भी तत्पर रहेंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.