अल्लाह-हू-अकबर कहते हुए मांगी फिरौती, लिखा-'मैं नहीं चाहता आपका त्योहार बर्बाद हो'

कानपुर में कपड़ा व्यापारी के पौत्र की हत्या : अल्लाह-हू-अकबर कहते हुए मांगी फिरौती, लिखा-'मैं नहीं चाहता आपका त्योहार बर्बाद हो'

अल्लाह-हू-अकबर कहते हुए मांगी फिरौती, लिखा-'मैं नहीं चाहता आपका त्योहार बर्बाद हो'

Google Image | अल्लाह-हू-अकबर कहते हुए मांगी फिरौती

Kanpur News : योगी सरकार प्रदेश में अपराध पर अंकुश लगाने के कितने ही दावे क्यों न कर ले। किन्तु, यूपी पुलिस अपराध और अपराधियों पर अंकुश लगाने में नाकाम ही साबित हो रही है। यही वजह है कि उत्तर प्रदेश में अपराधियों के हौसले बुलंद हैं। यूपी की सुरक्षा व्यवस्था को चुनौती देते हुए बदमाशों ने कानपुर के एक बड़े कपड़ा व्यापारी के पौत्र की सोमवार देर रात अपहरण के बाद हत्या कर दी। बताया जा रहा है कि कपड़ा व्यापारी का पौत्र कुशाग्र 10वीं का छात्र था और सोमवार को वह कोचिंग के लिए गया था। मामले में कुशाग्र के घर पर किडनैपर्स एक लेटर भी छोड़ा गए थे, जिसमें अल्लाह-हू-अकबर कहते हुए 30 लाख की फिरौती मांगी गई थी। पुलिस ने मामले में कुशाग्र की टीचर के बॉयफ्रेंड को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा कि आरोपी ने प्रेम प्रसंग के शक में कारोबारी के बेटे की हत्या कर दी और फिर अपहरण व फिरौती की साजिश रची।

शाम को 7:30 बजे बंद था फोन
कानपुर स्थित रायपुरवा निवासी कपड़ा व्यापारी संजय कनोडिया का पीरोड पर कपड़ों का बड़ा कारोबार है। उनका पौत्र कुशाग्र कानपुर कैंट के जयपुरिया स्कूल में हाईस्कूल का छात्र था। कुशाग्र के पिता मनीष कनौडिया सूरत में कपड़ों का अपना कारोबार संभालते हैं। परिजनों ने बताया कि सोमवार को कुशाग्र अपनी स्कूटी से शाम को तकरीबन 4:30 बजे स्वरूपनगर स्थित कोचिंग सेंटर पर गया था। देर शाम तकरीबन 7:30 बजे कुशाग्र के परिवार वालों की ओर से जब घर का कुछ जरूरी सामान लाने के लिए कुशाग्र के नंबर पर कॉल किया गया तो उसका नंबर बंद मिला। इसके बाद किसी अनहोनी के डर से घबराए परिजनों ने कोचिंग सेंटर के साथ कुशाग्र के दोस्तों से फोन करके उसकी जानकारी ली, लेकिन काफी प्रयासों के बाद भी उसका कुछ पता नहीं चल सका तो परिजनों ने पुलिस को उसके अपहरण की सूचना दी।

अपहरण की सूचना पर मचा हड़कंप
बड़े कपड़ा व्यापारी के बेटे के अपहरण की सूचना के बाद पुलिस के हाथ पांव फूल गए। पुलिस टीम ने आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की जांच करते हुए छात्र की तलाश शुरू कर दी। इसी बीच, परिवार को घर में अपहर्ताओं की ओर से मांगी गई फिरौती से जुड़ा एक लेटर भी मिला, जिसे किडनैपर्स घर में फेंककर गए थे। फिरौती लेटर में लिखा था, “मैं नहीं चाहता आपका त्योहार बर्बाद हो। आप मेरे हाथ में पैसे रखो और लड़का एक घंटे बाद आपके पास होगा। अल्लाह हू अकबर।”

कारोबारी के घर पर अधिकारियों का जमावड़ा
फिरौती का लेटर मिलने के बाद पुलिस कमिश्नर, जेसीपी आनंद प्रकाश तिवारी, नीलाब्जा चौधरी, एडीसीपी आरती सिंह फोर्स के साथ कारोबारी के घर पहुंचे। लेटर के आधार पर जांच की गई तो पुलिस को जीटी रोड स्थित गुंजन टॉकीज के पास कुशाग्र की स्कूटी लावारिस अवस्था में खड़ी पाई गई। इसके साथ ही पुलिस ने छात्र के घर के पास लगे सीसीटीवी कैमरों के सहारे एक संदिग्ध युवक को हिरासत में लिया। सीसीटीवी फुटेज में यह युवक कारोबारी के घर के पास पहुंचकर फिरौती वाला पत्र फेंकता हुआ दिखाई दे रहा था। छानबीन के बाद पुलिस ने दो युवकों और युवती को गिरफ्त में लिया है।

ट्यूशन टीचर के ब्वायफ्रेंड के घर मिला शव
पुलिस टीम कुशाग्र के अपहरण के मामले में तेजी से छानबीन कर रही थी, इसी बीच लेटर फेंकने वाले ने मामले को लेकर बड़ा खुलासा कर दिया। उसके बाद पुलिस कुशाग्र की टीचर के बॉयफ्रेंड के घर पहुंची। पुलिस को कुशाग्र का शव फजलगंज के ओमपुरवा में महिला ट्यूशन टीचर के बॉयफ्रेंड के घर से बरामद कर लिया। महिला ट्यूशन टीचर के बॉयफ्रेंड के घर पर शव मिलने के बाद आरोपी बॉयफ्रेंड प्रभात शुक्ला को गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ के दौरान आरोपी प्रभात शुक्ला ने बताया कि उसे संदेह था कि उसकी प्रेमिका और कुशाग्र के बीच प्रेम संबंध चल रहा है। इस शक में उसने कुशाग्र की हत्या कर अपहरण और फिरौती की साजिश रची थी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.