ट्रैफिक पुलिसकर्मी ने खींची फोटो तो सपा विधायक इरफान सोलंकी ने खोया आपा, जानिए क्या किया

बड़ी खबर : ट्रैफिक पुलिसकर्मी ने खींची फोटो तो सपा विधायक इरफान सोलंकी ने खोया आपा, जानिए क्या किया

ट्रैफिक पुलिसकर्मी ने खींची फोटो तो सपा विधायक इरफान सोलंकी ने खोया आपा, जानिए क्या किया

Social Media | घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

ट्रैफिक पुलिसकर्मी ने खींची फोटो तो सपा विधायक इरफान सोलंकी ने खोया आपा, जानिए क्या किया
  • - नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहनों का चालान कर रहे  पुलिसकर्मियों से भिड़े सपा विधायक
  • - काफिले के वाहनों का चालान किये जाने का लगाया आरोप
Kanpur : सपा विधायक इरफान सोलंकी गुरुवार को कानपुर में रामादेवी ओवरब्रिज के पास ट्रैफिक पुलिसकर्मियों से उलझ गए। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। विवाद सपा नेता अबू आजमी के स्वागत जुलूस के दौरान ट्रैफिक पुलिस कर्मियों द्वारा नियमों के उल्लंघन करने वाले वाहनों की फोटो खींचने के दौरान हुआ। सपा विधायक ने पुलिसकर्मी से जमकर अभद्रता की और वर्दी उतरवाने की धमकी तक दे डाली। पुलिस पुलिसकर्मियों से उलझने की सपा विधायक की यह दूसरी घटना है। 

जानकारी के मुताबिक मुंबई के सपा नेता अबू आजमी गुरुवार को कानपुर आए हुए थे। उनके स्वागत के लिए सपाइयों ने एक स्वागत जुलूस निकाला था। रामादेवी चौराहे के पास ओवरब्रिज पर ट्रैफिक पुलिस के सिपाही सुधीर रावत और अजय कुमार यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहनों का चालान कर रहे थे। इस दौरान सिपाहियों ने सपा विधायक के काफिले के बिना हेलमेट जा रहे दुपहिया वाहन चालकों की फोटो खींच ली। इस पर विधायक सड़क पर खड़े ट्रैफिक पुलिस कर्मियों से उलझ गए और उन पर बिना वजह जुलूस में जा रहे वाहनों का चालान करके उनके समर्थको को परेशान करने का आरोप लगाने लगे। इस दौरान विधायक ने सारी मर्यादा पार कर दी और ट्रैफिक पुलिसकर्मियों से जमकर अभद्रता की।

शुक्रवार को सोशल वीडियो में वायरल 2 मिनट 50 सेकेंड के वीडियो की शुरुआत में ही सपा विधायक ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को धमकाते नजर आ रहे हैं। उन्होंने ट्रैफिक पुलिसकर्मियों पर आरोप लगाया कि उन्होंने गलत तरीके से उनके काफिले में शामिल वाहनों की फोटो खींची है जबकि मौके पर मौजूद सिपाही उनसे बार-बार कह रहा है कि उसने उनके काफिले में शामिल किसी भी कार की फोटो नहीं खींची है बल्कि वह बिना हेलमेट पहने दोपहिया वाहनों को चलाने वालों की फोटो खींच रहे हैं। लेकिन सपा विधायक पुलिसकर्मी के जवाब सुनने को ही राज़ी नहीं थे, वह तो बस पुलिसकर्मियों को धमकाते ही जा रहे थे। इस दौरान वह सिपाही को देख लेने व वर्दी उतारवाने की धमकी देते हुए भी वीडियो में नज़र आये।

मौके पर किया पुलिस कमिश्नर को फोन
वीडियो में सपा विधायक मौके से ही कानपुर के पुलिस कमिश्नर असीम अरुण को फोन करते दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने पुलिस कमिश्नर को बताया कि सिपाही उन्हेंं मोदी-योगी सरकार की धमकी दे रहा है, जबकि वायरल वीडियो में ऐसा कुछ दिखाई नहीं दे रहा है।

इस बारे में कानपुर के सीसामऊ से सपा विधायक इरफान सोलंकी ने बताया कि आये दिन पुलिसकर्मी उनके काफिले में साथ चल रहे वाहनों की फोटो खींचकर उनका चालान घर भेजते हैं जबकि भाजपा नेताओं के काफिलों के साथ ऐसा नहीं होता है। गुरुवार को अबु आज़मी के स्वागत जुलूस में जाते समय कुछ सिपाहियों ने मेरे काफिले में शामिल वाहनों की फोटो खींची जिस पर मेरे द्वारा विरोध करने पर सिपाहियों ने अभद्रता की। इसकी शिकायत मैने आला अधिकारियों से कर दी है। 

पुलिस कमिश्नर कराएंगे पूरे मामले की जांच 
ट्रैफिक पुलिसकर्मियों द्वारा गुरुवार को रामादेवी ओवरब्रिज के पास नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहनों की फोटो खींचकर चालान करने के दौरान वहां से गुजर रहे सपा विधायक इरफान सोलंकी द्वारा ड्यूटी पर तैनात सिपाहियों से अभद्रता करने और सरकारी कार्य में बाधा डालने की शिकायत मिली है। कानपुर पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ने कहा है कि पूरे मामले की जांच कराकर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.