खुद को फर्जी क्राइम ब्रांच अधिकारी बताकर कर रहे थे उगाही, गार्ड ने एक को दबोचा

कानपुर : खुद को फर्जी क्राइम ब्रांच अधिकारी बताकर कर रहे थे उगाही, गार्ड ने एक को दबोचा

खुद को फर्जी क्राइम ब्रांच अधिकारी बताकर कर रहे थे उगाही, गार्ड ने एक को दबोचा

Google Image | पुलिस द्वारा पकडे गए आरोपी

Kanpur : कानपुर में पुलिस ने बड़ी कामयाबी हासिल की है। कानपुर पुलिस ने फर्जी क्राइम ब्रांच अधिकारी बताकर ठगी कर रहे गिरोह को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी खुद को फर्जी क्राइम ब्रांच अधिकारी बताकर पूर्व ब्लाक प्रमुख के घर दबिश देने गए थे। शक होने पर गार्ड ने पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। 

5 लाख रुपए की मांग की 
कानपुर के बिधनू में न्यू आजाद नगर चौकी क्षेत्र के गोपाल नगर में पूर्व ब्लाक प्रमुख रंजू यादव रहते हैं। रंजू यादव के घर गुरुवार की सुबह तीन लोग दबिश देने आए थे। उन्होंने खुद को क्राइम ब्रांच अधिकारी बताया था। जिन्होंने खुद को सीओ, दरोगा और सिपाही बताया था। बदमाशों ने उगाही के लिए 5 लाख रुपए की मांग की थी। 

गार्ड ने बहादुरी दिखाते हुए एक को दबोचा 
आरोपियों से बातचीत के दौरान ब्लाक प्रमुख के गार्ड को शक हुआ, जिसके बाद गार्ड ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। गार्ड ने बहादुरी दिखाते हुए एक आरोपी को पकड़ लिया, लेकिन दो मौके से फरार हो गए। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पकड़े गए आरोपी की निशानदेही पर फरार हुए दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। 

पूर्व ड्राइवर भी था शामिल 
पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों के पास से फर्जी पुलिस आई कार्ड और दो वॉकी टॉकी बरामद किए हैं। इन आरोपियों में से एक ब्लाक प्रमुख का पूर्व ड्राइवर माज पुत्र शब्बर हसन भी शामिल था। माज मूल रूप से फर्रुखाबाद का रहने वाला है। पुलिस पकड़े गए आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। 

पुलिस का बयान 
बिधनू थाना प्रभारी प्रकाश चंद्र शर्मा ने बताया कि पूर्व ब्लँक प्रमुख की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर मामले की जांच कर रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.