नकली इनकम टैक्स इंस्पेक्टर बनकर सिपाही से रचाई शादी, ऐसे खुली पोल 

कानपुर में महिला काली करतूत : नकली इनकम टैक्स इंस्पेक्टर बनकर सिपाही से रचाई शादी, ऐसे खुली पोल 

नकली इनकम टैक्स इंस्पेक्टर बनकर सिपाही से रचाई शादी, ऐसे खुली पोल 

Tricity Today | शिवांगी

Kanpur news : कानपुर में एक महिला ने पहले एक पुलिस के सिपाही से फेसबुक के माध्यम से दोस्ती की और खुद को इनकम टैक्स इंस्पेक्टर बताकर प्रेम जाल में फंसा लिया। महिला ने सिपाही को अपने झांसे में लेकर शादी भी कर ली। शादी के कुछ समय बाद सिपाही को महिला पर शक हुआ, तो उसने जांच की। जांच में जो सामने आया, उसे जानकर सिपाही के पैरों तले की जमीन खिसक गई। सिपाही को पता चला कि उसकी शादी में शामिल हुए महिला के रिश्तेदार भी नकली थे। महिला पहले से ही शादीशुदा है और उसके दो बच्चे भी हैं। अब इस मामले में सिपाही ने महिला के खिलाफ पुलिस से शिकायत की है। आरोपी महिला को गिरफ्तार कर पुलिस पूछताछ कर रही है।
 
फेसबुक से हुई थी दोस्ती
जानकारी के अनुसार, कानपुर के फजलगंज थाने में तैनात एक सिपाही की दोस्ती 2016 में फेसबुक के माध्यम से शिवांगी नाम की एक महिला से हुई। दोनों के बीच मैसेज के जरिए बातचीत होने लगी। महिला ने खुद को इनकम टैक्स विभाग में इंस्पेक्टर बताया। काफी दिनों तक बातचीत होने के बाद दोनों एक दूसरे से मिलने लगे। बताया गया है कि फरवरी 2021 को दोनों ने शादी कर ली। शादी के बाद सिपाही शिवांगी को लेकर नजीराबाद थाना क्षेत्र स्थित एक फ्लैट में रहने लगा। सिपाही जितेंद्र दो महीने पहले ड्यूटी से रात के समय घर पहुंचा, तो देखा कि शिवांगी के साथ एक युवक था। पूछने पर शिवांगी ने उसे रिश्तेदारी का भाई बताया। तभी से सिपाही को शिवांगी पर शक हो गया और उसने अपने स्तर से छानबीन शुरू की। जानकारी करने पर पता चला कि शिवांगी के साथ घर पर मिला युवक उसका प्रेमी सोनू था। इसके अलावा यह भी जानकारी हुई कि शिवांगी की झांसी के रहने वाले बृजेंद्र से पहले ही शादी हो चुकी थी और उसके दो बच्चे भी हैं।

गाड़ी और रिश्तेदार भी किराये के
सिपाही जितेंद्र ने पुलिस को बताया कि शिवांगी ने अपनी तैनाती चंडीगढ़ में बताई थी।  शादी में स्कार्पियो कार देने के लिए शिवांगी ने उससे 6.21 लाख रुपए लिए थे। सगाई के दौरान जब कार नहीं आई, तो शिवांगी ने कार की लंबी वेटिंग का बहाना बनाकर टाल दिया। इसके बाद शादी में चंदन नाम के युवक से कार किराये पर लेकर शादी समारोह स्थल पर खड़ी करवा दी। शादी के अगले दिन चालक कार लेकर चला गया। सिपाही का आरोप है कि शादी के बाद पत्नी शिवांगी ने उससे लगभग चार लाख रुपए और ले लिए थे। सिपाही ने जांच में पाया कि शादी के दौरान शिवांगी ने जो अपने रिश्तेदार बताए थे, उन्हें भी पैसे देकर नकली रिश्तेदार बनाया गया था।

पुलिस कर रही महिला से पूछताछ
जानकारी करने पर पता चला कि शिवांगी के कई नाम हैं। वह किसी को अपना नाम शिवांगी, किसी को सविता देवी, पिंकी, सविता शास्त्री बताती है। सिपाही की शिकायत पर जांच कर रही पुलिस टीम को शिवांगी के पास से बरामद दस्तावेजों में एक फोटो मिला है। फोटो में पुरस्कार में ट्राफी में सविता देवी एसआई इनकम टैक्स लिखा है। पुलिस ने शिवांगी के सभी दस्तावेज और शादी का एलबम कब्जे में ले लिया है। सिपाही की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर महिला से पूछताछ करने में जुटी है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.