सपा सरकार के 5 साल में हुए 1035 दंगे, सीएम योगी बोले- हर तीसरे दिन होता था एक दंगा

Lucknow : सपा सरकार के 5 साल में हुए 1035 दंगे, सीएम योगी बोले- हर तीसरे दिन होता था एक दंगा

सपा सरकार के 5 साल में हुए 1035 दंगे, सीएम योगी बोले- हर तीसरे दिन होता था एक दंगा

Google Image | लखनऊ में परियोजनाओं का शिलान्यास

लखनऊ। देश के रक्षामंत्री और लखनऊ से सांसद राजनाथ सिंह आज एक दिवसीय दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र आए हैं। पूर्व सीएम कल्याण सिंह की श्रद्धांजलि सभा में शामिल होंगे। इसके पहले उन्होंने चौक फ्लाईओवर समेत 180 विकास कार्य योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। 2.2 किलोमीटर लंबे चौक फ्लाईओवर से करीब 7 बड़े इलाके के लोगों को आवागमन में आसानी होगी। कुल 1710 करोड़ की योजनाओं की सौगात रक्षामंत्री ने दी है। राजनाथ सिंह लखनऊ में आज 4 घंटे के करीब रहेंगे।

यूपी में 3 दिन में होता था एक दंगा
कार्यक्रम के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज जिन परियोजनाओं का शिलान्यास सम्पन हुआ है। ये बदलते हुए प्रदेश की तस्वीर है। बीजेपी सरकार से पहले हर एक फील्ड में प्रदेश पिछड़ता गया। निवेश की संभावनाओं की बात होती थी तो यूपी में प्रति व्यिक्ति आय जितनी 1947 में थी उतनी ही रही। यूपी में एवरेज 3 दिन में एक दंगा होता था। जिसमे जान और माल का नुकसान होता था। भारत में यूपी पहले14 वें स्थान पर था आज 2 नम्बर पर है। आज के इस डिजिटल युग में डाटा का अपना महत्व है। आज यूपी में कई डाटा सेंटर बन रहे है। यूपी की इकोनॉमी 6 नंबर से 2 पर आ गया है, आने वाले समय में यूपी देश की नम्बर 1 इकोनॉमी बन कर सामने आएगा।

राजनाथ सिंह ने की सीएम योगी की तारीफ
राजनाथ सिंह ने मुख्यमंत्री योगी की तारीफ करते हुए कहा की अगर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने होते तो शायद मैं लखनऊ में इतना काम न कर पाता। इस पूरे विकास का श्रेय सभी को जाता है सिर्फ मुझे नही जाता। होल्डिंग को लेकर उन्होंने बोला कि यह संसदीय क्षेत्र अटल बिहारी वाजपेयी का रहा है इसलिए होल्डिंग में उनकी फोटो सबसे ऊपर हो ऐसी में सभी कामना करता हूं। विरोधियों के मुंह से एक शब्द नहीं निकल रहे विकास को लेकर।

पांच साल में हुए करीब 1035 दंगे
अखिलेश यादव की सरकार में हुए दंगो में मुजफ्फरनगर के दंगों का नाम सबसे पहले आता है। इसमे 62 लोग मारे गये। 2012 में यूपी में कुल 227 दंगे हुए। 2013 में 247, 2014 में 242, 2015 में 219, तो वहीं 2016 में भी 100 के ऊपर दंगे देखने को मिले। सपा शासन काल में आंकड़ों के मुताबिक दंगों के मामले में यूपी देश में नंबर एक पर था। ये दंगे सिर्फ धार्मिक नहीं थे। जमीन को लेकर, जाति को लेकर, छात्रों के दंगे सब शामिल हैं इनमें। दंगे का नाम आते ही हिंदू-मुस्लिम जेहन में आते हैं। पर यूपी में पब्लिक की हिंसा हर स्तर पर है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.