UP को 1710 करोड़ की सौगात, यूपी भारत में 14 वें से 2 स्थान पर पहुंचा : सीएम योगी

Lucknow : UP को 1710 करोड़ की सौगात, यूपी भारत में 14 वें से 2 स्थान पर पहुंचा : सीएम योगी

UP को 1710 करोड़ की सौगात, यूपी भारत में 14 वें से 2 स्थान पर पहुंचा : सीएम योगी

Tricity Today | लखनऊ में 1710 करोड़ रुपये की लोक निर्माण कार्यक्रम

देश के रक्षा मंत्री व लखनऊ के सांसद राजनाथ सिंह और उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने मंगलवार को लखनऊ में 1710 करोड़ रुपये की लोक निर्माण, चिकित्‍सा एवं स्‍वास्‍थ्‍य, स्मार्ट सिटी मिशन, सेतु निगम और सिंचाई समेत नौ विभागों की 180 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया।मंगलवार को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ और रक्षा मंत्री तथा सांसद राजनाथ सिंह ने 90 परियोजनाओं का शिलान्यास और 90 परियोजनाओं का लोकार्पण किया। इस मौके पर स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह, कानून मंत्री ब्रजेश पाठक, राज्य मंत्री चंद्रिका प्रसाद व मोहसिन रजा तथा लखनऊ की महापौर संयुक्ता भाटिया समेत कई प्रमुख लोग मौजूद थे।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहां की आज जिन परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण हो रहा है यह बदलते हुए उत्तर प्रदेश की एक नई तस्वीर है । सीएम योगी ने पूर्व की सरकारों पर हमला करते हुए कहा कि 14 वर्षों में इस प्रदेश को लोगों ने कहां पहुंचा दिया था , हर एक फील्ड में उत्तर प्रदेश पिछड़ गया था। उत्तर प्रदेश का युवा अपनी पहचान को लेकर चिंतित था । हमारी सरकार से पहले यूपी में एवरेज 3 दिन में एक दंगा होता था ,जिसमें जानमाला सरकारी संपत्ति की हानि होती थी।  सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश पहले पूरे भारत में 14वें स्थान पर हुआ करता था आज वह दूसरे नंबर पर है।  सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में उत्तर प्रदेश लगातार विकास के पथ पर अग्रसर है।

मुख्य अतिथि के रुप में शामिल हुए लखनऊ के सांसद और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि अगर आज उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ना होते तो शायद लखनऊ इतना विकास ना कर पाता। वहीं इस अवसर पर राजनाथ सिंह ने पूरे शहर में लगी होल्डिंग में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई की तस्वीर ना होने पर चिंता और अफसोस जाहिर करते हुए कहा की सभी होर्डिंग में हम लोगों में से किसी की भी तस्वीर हो या ना हो मगर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई का चित्र जरूर होना चाहिए। राजनाथ सिंह ने इस अवसर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनके द्वारा किए जा रहे विकास के कार्यों ,कानून व्यवस्था और युवाओं के लिए चलाई जा रही योजनाओं की जमकर तारीफ की है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.