एकेटीयू से निकलेंगे 30 सफल उद्यमी, छात्रों को तैयार करेंगे सिडबी

लखनऊ : एकेटीयू से निकलेंगे 30 सफल उद्यमी, छात्रों को तैयार करेंगे सिडबी

एकेटीयू से निकलेंगे 30 सफल उद्यमी, छात्रों को तैयार करेंगे सिडबी

Google Image | Dr. A.P.J. Abdul Kalam Technical University

Lucknow : बिहार में चलने वाली कोचिंग सुपर 30 के बारे में तो आपने सुना ही होगा। इस कोचिंग से हर साल आईआईटी प्रवेश परीक्षा में करीब 30 छात्र चयनित होते हैं। कुछ इसी तर्ज पर एकेटीयू से 30 छात्र सफल उद्यमी बनकर निकलेंगे। जी हां, इसके लिए विश्वविद्यालय और सिडबी के बीच करार हुआ है। इस समझौते के तहत स्माल इंडस्टीज बैंक ऑफ इंडिया यानी सिडबी उद्यमी बनने के लिए आवेदन मांगेगा। करीब 600 छात्रों में से अंतिम रूप से कठिन चयन प्रक्रिया के बाद 35 छात्रों का चयन किया जाएगा।

सिडबी और एकेटीयू मिलकर करेंगे तैयार
कुलपति प्रो.प्रदीप कुमार मिश्र ने कहा कि इस समझौते से युवाओं को उद्यमिता और नवाचार के लिए तैयार किया जा सकेगा। चयनित छात्रों को सिडबी और एकेटीयू मिलकर उद्यमी बनने के लिए तैयार करेंगे। उनके उद्यम को वित्तीय सहायता से लेकर अन्य तरह का सहयोग दोनों संस्थान देंगे। विशेषज्ञ चयनित छात्रों का मार्गदर्शन करेंगे। समय-समय पर कार्यशालाओं का भी आयोजन किया जाएगा। जिससे कि चयनित छात्र अपने उद्यम के हर पहलू से वाकिफ हो सकें। इस समझौते का मकसद है कि प्रदेश में ज्यादा से ज्यादा युवा उद्यमिता को लेकर गंभीर रहें।

एमओयू पर हस्ताक्षर
इसके अलावा एमओयू के तहत सिडबी अपनी अन्य योजनाएं भी विश्वविद्यालय के साथ मिलकर चलाएगी। कुलपति प्रो. प्रदीप कुमार मिश्र की मौजूदगी में कुलसचिव सचिन सिंह और बैंक के सीजीएम डॉ. एसएस आचार्य ने एमओयू पर हस्ताक्षर किए। इस मौके पर बैंक के जीएम प्रवीण प्रभाकर भी मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.