अंतरराज्यीय टप्पेबाज गिरोह के मास्टरमाइंड समेत 4 गिरफ्तार, इन लोगों को बनाते थे निशाना

Lucknow News : अंतरराज्यीय टप्पेबाज गिरोह के मास्टरमाइंड समेत 4 गिरफ्तार, इन लोगों को बनाते थे निशाना

अंतरराज्यीय टप्पेबाज गिरोह के मास्टरमाइंड समेत 4 गिरफ्तार, इन लोगों को बनाते थे निशाना

Tricity Today | अंतरराज्यीय टप्पेबाज गिरोह के मास्टरमाइंड समेत 4 गिरफ्तार

अंतरराज्यीय टप्पेबाज गिरोह के मास्टरमाइंड समेत 4 गिरफ्तार, इन लोगों को बनाते थे निशाना लखनऊ : राजधानी लखनऊ की अमीनाबाद पुलिस ने अंतरराज्यीय स्तर पर टप्पेबाजी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। सोमवार को पुलिस ने गिरोह के मास्टरमाइंड समेत 4 शातिर सदस्यों को गिरफ्तार किया है। महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश और कर्नाटक के ये आरोपी लखनऊ समेत देश के विभिन्न राज्यों में खुद को क्राइम ब्रांच व पुलिस अधिकारी बताकर बूढ़ी औरतों के आभूषणों को लूटकर फरार हो जाते थे। बता दें ये शातिर गिरोह बिहार, दिल्ली, झारखंड, सहित अन्य राज्यो तक सक्रिय है। 

चेकिंग और लूट का दिखाते थे डर
एडीसीपी पश्चिम चिरंजीव नाथ सिन्हा ने बताया कि पिछले कई दिनों से टप्पेबाज गिरोह के सक्रिय होने की सूचना मिल रही थी। इसके बात इस इलाके में पुलिस टीम को सक्रिय किया गया। आरोपी लोगों को चेकिंग और लूट का डर दिखाकर चेन, अगूंठी व अन्य आभूषण लेकर फरार हो जाते थे। उन्होंने बताया अमीनाबाद पुलिस के हत्थे चढ़े टप्पेबाज गिरोह के 4 सदस्य बेहद शातिराना अंदाज में लोगों को ठगते थे।

बुजुर्ग, महिलाएं और कम पढ़े-लिखे लोगों को बनाते थे निशाना
इनके निशाने पर बुजुर्ग, महिलाएं और कम पढ़े लिखे लोग रहते हैं। इसके साथ ही आरोपी बैंक में नकदी निकालने और डालने के लिए आने वाले लोगों पर भी नजर रखते थे। बैंक से लोगों द्वारा निकाले गए पैसों में कटे-फटे नोट बताकर बड़े ही शातिराना अंदाज में उसमें से पैसे निकालकर फ़रार हो जाते थे। पुलिस ने आरोपियों के पास से दो बाइक सहित लूट के आभूषण बरामद किये हैं।

अन्य खबरे

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.