नोएडा के डीसीपी हरीश चंदर और पूर्व एसएसपी वैभव कृष्ण को सिलेक्शन ग्रेड

उत्तर प्रदेश में 65 आईपीएस अफसरों को मिलीं पदोन्नति : नोएडा के डीसीपी हरीश चंदर और पूर्व एसएसपी वैभव कृष्ण को सिलेक्शन ग्रेड

नोएडा के डीसीपी हरीश चंदर और पूर्व एसएसपी वैभव कृष्ण को सिलेक्शन ग्रेड

Tricity Today | नोएडा के डीसीपी हरीश चंदर और पूर्व एसएसपी वैभव कृष्ण को सिलेक्शन ग्रेड

Lucknow : उत्तर प्रदेश सरकार नववर्ष के मौके पर आईपीएस अधिकारियों को प्रोन्नति का तोहफा देगी। डिपार्टमेंटल प्रमोशन कमेटी (डीपीसी) की बैठक बुधवार को मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र की अध्यक्षता में हुई है। इस बैठक में 65 आईपीएस अधिकारियों को प्रोन्नति देने के प्रस्ताव पर मुहर लगी है। प्रस्ताव में उच्च रैंक पर प्रोन्नति पाने वालो से लेकर सलेक्शन ग्रेड पाने वाले आईपीएस अफसर शामिल हैं। वर्ष 2010 बैच के 36 आईपीएस अधिकारियों को सेलेक्शन ग्रेड देने का फैसला किया गया है। इनमें नोएडा में तैनात डीसीपी हरीश चंदर और गौतमबुद्ध नगर के पूर्व एसएसपी वैभव कृष्ण शामिल हैं।

फिलहाल एडीजी रैंक से डीजी पर पदोन्नति नहीं
राज्य सरकार से मिली जानकारी के मुताबिक वर्ष 1990, 1991, 1992 और 1993 बैच के आईपीएस अधिकारियों को डीजी पद पर प्रोन्नत करने के प्रस्ताव को फिलहाल स्थगित कर दिया गया है। यह सारे अफसर उत्तर प्रदेश पुलिस में बतौर एडीजी काम कर रहे हैं। इन अधिकारियों को महानिदेशक के पद खाली होने पर वरिष्ठता के आधार पर प्रोन्नत किया जाएगा। वर्ष 1990 बैच के यूपी में तैनात 6 आईपीएस अफसरों एसएन साबत, संदीप सालुंके, अविनाश चंद्रा, रेणुका मिश्रा, बीके मौर्या और डॉ.संजय एम तरडे को पूर्व में ही डीजी पद पर प्रोन्नत किया जा चुका है। अब इसी बैच के सुभाष चंद्रा, एमके बशाल, एसके माथुर, तनुजा श्रीवास्तव, प्रशांत कुमार प्रथम और अंजू गुप्ता की भी डीजी रैंक में प्रोन्नति होनी है। सूत्रों की मानें तो नववर्ष पर सिर्फ 1990 बैच के बचे हुए इन 6 आईपीएस अधिकारियों को ही डीजी पद पर प्रोन्नत किया जाएगा।

सात आईजी को एडीजी रैंक में प्रोमोशन मिला
वर्ष 1998 बैच के आईजी रैंक में तैनात 7 आईपीएस अधिकारियों पीयूष मोर्डिया, अमित चंद्रा, भगवान स्वरूप, बीडी पाल्सन, एसके भगत, पद्मजा चौहान और के सत्यनारायण को एडीजी रैंक में प्रोन्नत किया गया है। वर्ष 2005 बैच के 9 आईपीएस अधिकारियों को आईजी पद पर प्रोन्नत करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है। आईजी पद पर प्रोन्नत होने वाले अधिकारियों में अखिलेश कुमार, सुभाष चंद्र दुबे, दीपक कुमार, प्रेम कुमार गुप्ता, उपेंद्र अग्रवाल, जे रविंद्र गौड, मंजिल सैनी, राम कृष्ण भारद्वाज और अंकज शर्मा शामिल हैं।

एसपी से डीआईजी बन गए ये 13 आईपीएस अफसर
वर्ष 2009 बैच के 13 अधिकारियों को डीआईजी पद पर प्रोन्नत करने के प्रस्ताव पर मुहर लगाई गई है। डीआईजी पद पर प्रोन्नत होने वाले अधिकारियों में नेहा पांडेय, अजय कुमार साहनी, मुनिराज जी, अतुल शर्मा, केशव कुमार चौधरी, राहुल, पवन कुमार, अखिलेश कुमार चौरसिया, अनीश अहमद अंसारी, शिवासिंपी चनप्पा, दिनेश कुमार पी, रोहन पी कनय और बबलू कुमार शामिल हैं। 

इन 36 आईपीएस को सिलेक्शन ग्रेड मिला
हरीश चंदर
गौरव सिंह
वैभव कृष्णा
प्रभाकर चौधरी
कलानिधि नैथानी
शोगुन गौतम
संजीव त्यागी
हिमांशु कुमार
पूनम
सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज
कुंतल किशोर
सतेंद्र कुमार
शिव हरी मीणा
राठौड़ किरीत कुमार हरिभाई
मिर्जा मंजर बेग
शैलेश कुमार यादव
शफीक अहमद
राहुल राज
कल्पना सक्सेना
राधे श्याम
जय प्रकाश
सुरेश्वर
संजय सिंह
रामजी सिंह यादव
राकेश पुष्कर
राम किशुन
राज कमल यादव
कुलदीप नारायण
मनोज कुमार सोनकर
मनी राम सिंह
किरण यादव
साहब राशिद खान
राजीव नारायण मिश्र
सुनील कुमार सिंह
एस नारायण
सुरेंद्र बहादुर

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.