95 प्रत्याशी आजमा रहे किस्मत, बीजेपी विधायक बोले मिलेगा पूर्ण बहुमत

UP MLC Chunav: 95 प्रत्याशी आजमा रहे किस्मत, बीजेपी विधायक बोले मिलेगा पूर्ण बहुमत

95 प्रत्याशी आजमा रहे किस्मत, बीजेपी विधायक बोले मिलेगा पूर्ण बहुमत

Tricity Today | विधान परिषद चुनाव के लिए वोटिंग शुरू

Lucknow : उत्तर प्रदेश में शनिवार को प्रदेश 27 एमएलसी सीटों पर सुबह 8 बजे से मतदान शुरू हो गया है। वहीं लखनऊ में विधान परिषद चुनाव के लिए दस मतदान केंद्रों पर वोटिंग शुरू हो गई है। क्षेत्र पंचायत मलिहाबाद, माल, बख्शी का तालाब, चिनहट, काकोरी, सरोजनीनगर, गोसाईगंज, मोहनलालगंज, नगराम और हजरतगंज स्थित नगर निगम मुख्यालय में केंद्र बनाए गए हैं। बता दें कि लखनऊ में कुल मतदाताओं की संख्या 4018 है। 

प्रशासन ने की ये तैयारियां
लखनऊ जिलें में पांच जोनल और 10 सेक्टर मजिस्ट्रेट, वहीं उन्नाव जनपद में छह जोनल और 17 सेक्टर मजिस्ट्रेटों की तैनाती की गई है। साथ ही 27 माइक्रो प्रेक्षकों की तैनाती भी की गई है। वहीं बीकेटी विधायक योगेश शुक्ला मतदान केंद्र पहुंचकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इसके अलावा विधायक राजेश्वर सिंह, साथ में महापौर संयुक्ता भाटिया व अन्य भी मतदान के लिए केंद्र पहुंचकर मतदान किया। लखनऊ उत्तर से विधायक डॉक्टर नीरज बोरा, मलिहाबाद प्रधान संघ अध्यक्ष दिव्या सिंह सहित अन्य प्रधानों ने भी मतदान कर दिया है।

एमएलसी चुनाव में भी बीजेपी को मिलेगा पूर्ण बहुमत: विधायक योगेश 
बीजेपी विधायक योगेश शुक्ला ने कहा कि 1990 के बाद पहली बार ऐसा हो रहा है कि दोनों सदनों में किसी पार्टी को बहुमत मिलेगा। हमें जब बहुमत मिलेगा तो सभी योजनाओं को पास कराने में आसानी होगी। अभी तक विधानसभा में तो हम कोई प्रस्ताव रखकर पास करा लेते थे, लेकिन विधान परिषद में ऐसा नहीं हो पाता था। लेकिन इस बार विधान परिषद में भी बहुमत होगा तो आसानी से सभी विधेयक पास हो जाएंगे। इससे गरीबों को योजनाओं का लाभ मिल सकेगा।

12 अप्रैल को आयेगा रिजल्ट
बता दें कि विधान परिषद की इन 27 सीटों के लिए कुल 95 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। हालांकि, 36 सीटों पर यह चुनाव होना था लेकिन बीजेपी 9 प्रत्याशी र्निविरोध एमएलसी निर्वाचित हो चुके हैं। यूपी में सीधा मुकाबला बीजेपी और सपा के बीच ही है। इस चुनाव का परिणाम 12 अप्रैल को आएगा। जानकारी के मुताबिक लखनऊ-उन्नाव सीट पर अबतक 25 फीसदी मतदान हो चुका है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.