सफाई कर्मियों की मौत के बाद परिजनों से मिले डिप्टी सीएम बृजेश पाठक, बोले- अब सुरक्षा उपकरण नहीं तो सफाई नहीं

लखनऊ से बड़ी खबर : सफाई कर्मियों की मौत के बाद परिजनों से मिले डिप्टी सीएम बृजेश पाठक, बोले- अब सुरक्षा उपकरण नहीं तो सफाई नहीं

सफाई कर्मियों की मौत के बाद परिजनों से मिले डिप्टी सीएम बृजेश पाठक, बोले- अब सुरक्षा उपकरण नहीं तो सफाई नहीं

Tricity Today | पीड़ित परिवार के घर सांत्वना देने पहुंचे

Lucknow : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के जोन 6 स्थित अंबरगंज गुलाब नगर बाबरी मस्जिद के सीवर की सफाई करने के दौरान जहरीली गैस से 2 सफाई कर्मचारियों की मौत हो गई थी। वहीं एक कर्मी गंभीर रूप से घायल हो गया। इस हादसे की खबर नवनिर्वाचित डिप्टी सीएम बृजेश पाठक को हुई तो उनसे रहा नहीं गया। वह बुधवार को पीड़ित परिवार के घर सांत्वना देने पहुंचे। उपमुख्यमंत्री को देख परिजन उनसे लिपट कर रोने लगे। इस दौरान डिप्टी सीएम ने कहा कि मेरा भाई दुनिया से चला गया, इससे बड़ी दुख की घड़ी नहीं हो सकती। वहीं उन्होंने ऐलान किया कि अब सुरक्षा उपकरण नहीं तो सफाई नहीं। 

रिपोर्ट आने के बाद होगी कार्रवाई
नगर आयुक्त अजय द्विवेदी ने बताया कि इस मामले को गंभीरता से लेते हुए सदस्य कमेटी बनाई गई है। जिसे अपर नगर आयुक्त अभय पांडे की अध्यक्षता में बनाई गई है। इसमें जलकल के जी एम एस के वर्मा, महाप्रबंधक जल विभाग गोमती प्रदूषण नियंत्रण इकाई, मुख्य अभियंता नगर निगम मुख्य अभियंता आरआर तथा नगर निगम के मुख्य वित्त अधिकारी को शामिल किया गया है। उन्होंने बताया कि कमेटी को 3 दिन में अपनी रिपोर्ट पेश करने के लिए कहा गया है। कमेटी की जांच रिपोर्ट आने के बाद जिम्मेदारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

कम्पनी ने परिजनों को दिए 20-20 लाख रुपए
बता दें कि मंगलवार को अंबरनाथ इलाके में सीवर का कार्य वन इंडिया वन ऑपरेटर के आधार पर सुएज इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के द्वारा कराया जा रहा था। इस दौरान उनके पास किसी भी तरह के सुरक्षा उपकरण उपलब्ध नहीं थे। जानकारी के मुताबिक, दोनों सफाई कर्मी करीब 3 घंटे तक मेल हॉल में पड़े रहे और दम घुटने से दोनों की मृत्यु हो गई। कर्मचारियों की मौत की खबर मिलते ही वहां पर भारी संख्या में अन्य सफाई कर्मी भी इकट्ठा हो गए। सभी मुआवजा और सरकारी नौकरी की मांग करने लगे। इसके बाद कंपनी ने परिजनों को आरटीजीएस के माध्यम से  20-20 लाख रुपए बैंक खातों में ट्रांसफर किए।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.