मंत्री उपेंद्र तिवारी के बयान पर अखिलेश यादव का तंज, कहां- थार में तो डीज़ल पड़ता है ना

लखनऊ : मंत्री उपेंद्र तिवारी के बयान पर अखिलेश यादव का तंज, कहां- थार में तो डीज़ल पड़ता है ना

मंत्री उपेंद्र तिवारी के बयान पर अखिलेश यादव का तंज, कहां- थार में तो डीज़ल पड़ता है ना

Google Image | मंत्री उपेंद्र तिवारी के बयान पर अखिलेश यादव का तंज

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में खेल मंत्री उपेंद्र तिवारी के पेट्रोल डीजल को लेकर किए गए अजीबो गरीब बयान पर सियासत तेज हो गई है शुक्रवार को सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने उनके बयान पर कटाक्ष करते हुए कहा कि थार में तो डीज़ल पड़ता है न ? साथ ही अखिलेश ने मंत्री के 95 % जनता को पेट्रोल की जरूरत न पड़ने के बयान पर कहा अब मंत्री जी को भी नही इसकी जरूरत नही पड़ेगी क्योंकि जनता उनको पैदल कर देगी। सच्चाई तो यह है कि 95% जनता को भाजपा की जरूरत नही है।

मुट्ठी भर लोग इस्तेमाल कर रहे हैं चार पहिया वाहन
यूपी सरकार के खेल मंत्री उपेंद्र तिवारी ने जालौन के उरई में अमृत महोत्सव की संगोष्ठी में सरकारी योजनाओं का बखान करते हुए पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों के सवाल पर कहा था कि मुट्ठी भर लोग भी चार पहिया वाहन का इस्तेमाल करते हैं देश की 95% जनता पेट्रोल डीजल का इस्तेमाल नहीं करती है साथ ही मंत्री ने कहा यदि आप ईंधन की कीमत प्रति व्यक्ति आय से तुलना करें तो कीमते अब भी कम है। देश में पेट्रोल डीज़ल के दामों में किसी तरह की बढ़ोत्तरी नही हुई है। मंत्री के इस बयान के विपक्ष हमलावर हो गया।

बीते 3 अक्टूबर को लखीमपुर में हुई थी हिंसा
दरअसल अखिलेश यादव की इस प्रतिक्रिया को लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा में इस्तेमाल हुई थार से जोड़कर देखा जा रहा है। बता दें कि बीते 3 अक्टूबर को लखीमपुर के तिकुनिया की घटना को लेकर एक दिल दहला देने वाला थार का वीडियो वायरल हुआ था। वीडियो में साफ दिख रहा था कि किसानों के पीछे से तेज रफ्तार में आ रही थार किसानों को कुचलते हुए निकल गयी थी। जिसके पीछे दो और गाड़ियां भी थी जिसके बाद गाड़ी से कुचलने और उसके बाद हुई हिंसा में आठ लोगो की मौत हो गयी थी। इस हिंसा में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा पर गाड़ी से कुचलने का आरोप लगा था। इसके बाद इनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मंत्री के बेटे को जेल भेज दिया गया था।

आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीज़ल के दाम
मंत्री जी को भले ही पेट्रोल डीज़ल के बढ़े दाम की चिंता न हो लेकिन जमीनी हकीकत यह है कि आम जनता में बढ़े दामों के चलते त्राहि त्राहि मचा है। प्रदेश की राजधानी लखनऊ सहित गोरखपुर, वाराणसी, आगरा, कानपुर, प्रयागराज और मेरठ में फिर से पेट्रोल 34 पैसे और डीजल में 35 पैसे की बढ़ोत्तरी हो गई है। लखनऊ में आज पेट्रोल 103.86 रुपये प्रति लीटर और डीजल 96.07 रुपये प्रति लीटर के भाव पर बिक रहा है।

आगरा में पेट्रोल 103.62 रुपये प्रति लीटर और डीजल 95.83 रुपये प्रति लीटर की कीमत पर बिक रहा है। इसके अलावा, मेरठ में पेट्रोल 103.58 रुपये तथा डीजल 95.81 रुपये प्रति लीटर की कीमत पर पहुंच गया है। साथ ही कानपुर में पेट्रोल 102.54 रुपये और डीजल 95.77 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। वाराणसी में पेट्रोल के दाम 104.71 रुपये प्रति लीटर और डीजल 96.86 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.