ब्राह्मणों पर सभी की निगाहें, सपा-बसपा के बाद बीजेपी भी वोटरों रिझाने में जुटी

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 : ब्राह्मणों पर सभी की निगाहें, सपा-बसपा के बाद बीजेपी भी वोटरों रिझाने में जुटी

ब्राह्मणों पर सभी की निगाहें, सपा-बसपा के बाद बीजेपी भी वोटरों रिझाने में जुटी

Tricity Today | राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र व केन्द्रीय मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय आज लखनऊ में ब्राह्मण सम्मेलन का कार्यक्रम

लखनऊ। सपा-बसपा के बाद यूपी की ब्राह्मण राजनीति में BJP की एंट्री हो गयी है। राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र व केन्द्रीय मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय आज लखनऊ में ब्राह्मण सम्मेलन का कार्यक्रम कर रहे हैं। बता दे कि विद्वत समिति यूपी की ओर से लखनऊ सहकारिता भवन में सम्मेलन और अभिनंदन समारोह का आयोजन किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में राज्यपाल कलराज मिश्र, केंद्रीय मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय और अजय मिश्रा टेनी समेत भाजपा के अन्य नेता शामिल हुए हैं। 

ब्राह्मण समाज का होगा सम्मान
भाजपा इस समारोह के जरिए ब्राह्मण समाज को संदेश देने की कोशिश करेगी। उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। इससे पहले सपा और बसपा ने ब्राह्मणों को अपने पाले में लेने के लिए हर संभव कोशिश में जुट गए हैं। अब इस ब्राह्मण राजनीति में भाजपा भी कूद गई है। विद्वत समाज सम्मेलन में भारतीय संस्कृति एवं समाज के उत्थान में विद्वतजनों की भूमिका विषय पर चर्चा होगी। इस कार्यक्रम में ब्राह्मण समाज के लोगों का सम्मान किया जाएगा। भाजपा इस समारोह के जरिए ब्राह्मण समाज को संदेश देने की कोशिश करेगी। 

सपा-बसपा भी ब्राह्मणों को साधने में जुटीं
सपा और बसपा ने ब्राह्मणों को अपने पाले में करने के लिए राज्य के अलग अलग हिस्सों में सम्मेलन कर रही हैं। बसपा नेता सतीश चंद्र मिश्रा ने 23 जुलाई को अयोध्या से 'प्रबुद्ध वर्ग संवाद सुरक्षा सम्मान विचार गोष्ठी' की शुरुआत की थी। बसपा की तर्ज पर सपा ने ब्राह्मणों को साधने के लिए यूपी के सभी जिलों में प्रबुद्ध सम्मेलन शुरू कर दिया है. इसका आगाज सपा ने पूर्वांचल के बलिया और मऊ कर दिया है और अब 25 अगस्त से 5 सितंबर के बीच दूसरे चरण के जिलों में किए जा रहे हैं. जौनपुर, प्रतापगढ़, सिद्धार्थनगर, महाराजगंज व गोंडा में प्रबुद्ध सम्मेलन आयोजित किए जाएंगे। इसके बाद दूसरे राउंड में श्रावस्ती, देवरिया, वाराणसी और गोरखपुर में यह सम्मेलन आयोजित होंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.