मनी लांड्रिंग और किसानों की जमीन हड़पने का आरोप, पूछताछ करने सीतापुर जेल पहुंची ईडी

आजम खान की मुश्किलें बढ़ीं : मनी लांड्रिंग और किसानों की जमीन हड़पने का आरोप, पूछताछ करने सीतापुर जेल पहुंची ईडी

मनी लांड्रिंग और किसानों की जमीन हड़पने का आरोप, पूछताछ करने सीतापुर जेल पहुंची ईडी

Google Image | Aajam Khan

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के नेता और सांसद आजम खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। सोमवार को करीब 2 बजे एनफोर्समेंट डायरेक्टरेट की टीम आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम से पूछताछ करने सीतापुर जेल पहुंची। आजम खान से ED के अफसरों ने घंटों पूछताछ की। बता दें कि आजम खान से यह पूछताछ मनी लांड्रिंग और किसानों की जमीन हड़पने के मामले में हुई।

सरकारी पैसे का इस्तेमाल कर जौहर यूनिवर्सिटी बनाने का आरोप
आजम खान और उनका बेटा अब्दुल्ला आजम कई मामलों में इस समय सीतापुर जेल में बंद है। आजम खान के ऊपर किसानों की जमीन जबरिया हड़पने और सरकारी पैसे का इस्तेमाल जौहर यूनिवर्सिटी में करने का आरोप है। जिसके लिए एनफोर्समेंट डायरेक्टरेट ने मुकदमा दर्ज किया था। इन्हीं दोनों मामलों में सोमवार ईडी की 2 सदस्य टीम सीतापुर जिला कारागार पहुंची जहां आजम खान से घंटों पूछताछ की गई।

किसानों की जमीन जबरिया हड़पकर बनाई यूनिवर्सिटी
आजम खान से यह पूछताछ बंद कमरे में की गई जहां ईडी के दो अफसर और आजम खान मौजूद थे। बता दें कि सपा के कद्दावर  नेता आजम खान के ऊपर जौहर यूनिवर्सिटी के लिए किसानों की जमीन जबरिया हड़पने और यूनिवर्सिटी के निर्माण में सरकारी धन का उपयोग करने के मामले में  ई डी ने मामला दर्ज किया था। इसीलिए सोमवार को टीम सीतापुर जेल पहुंची थी और घंटों आजम खान से पूछताछ की है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.