BJP सांसद वरुण गांधी ने लेखपाल परीक्षा पर उठाए सवाल, कही यह बड़ी बात

Lucknow : BJP सांसद वरुण गांधी ने लेखपाल परीक्षा पर उठाए सवाल, कही यह बड़ी बात

BJP सांसद वरुण गांधी ने लेखपाल परीक्षा पर उठाए सवाल, कही यह बड़ी बात

Google Image | सांसद वरुण गांधी

Lucknow : भारतीय जनता पार्टी से सांसद वरुण गांधी अपनी ही सरकार को घेर रहे हैं। कभी बेरोजगारी मुद्दे पर तो कभी योजनाओं पर सवाल उठा रहे हैं। सपा के बाद सोमवार को बीजेपी सांसद ने लेखपाल परीक्षा में नकल माफिया हावी होने पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा कि UP पुलिस, UPPCL, UPSSC, नलकूप आपरेटर, PET, UPTET, B.Ed, NEET परीक्षा में पेपर लीक का मामला सामने आने के बाद अब राजस्व लेखपाल की परीक्षा में नकल माफिया छाए रहे। आखिर कबतक संगठित रूप से चलित शिक्षा माफिया युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करता रहेगा? यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है।

मुख्यमंत्री वीक, फिर पेपर लीक- सपा
इससे पहले समाजवादी पार्टी ने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो ट्वीट किया था। इस वीडियो में कुछ लोगएक परीक्षा के प्रश्न-पत्र के साथ दिखाई दे रहे हैं। वीडियो के साथ सपा ने लिखा, 'मुख्यमंत्री वीक, फिर पेपर लीक। प्रयागराज में लेखपाल भर्ती परीक्षा का पेपर लीक हुआ। योगी सरकार हर बार की तरह नाकाम।' सपा ने आगे कहा, 'सीएम योगी आदित्यनाथ सफलतापूर्वक परीक्षा नहीं करा पा रहे हैं तो इस्तीफा दे दें। पार्टी ने सवाल भी किया है कि क्या नौकरी देने से बचने के लिए पेपरों को योगी सरकार खुद लीक करा रही है? युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ बंद हो।

21 लोगों की हुई गिरफ्तारी
दरअसल, रविवार को 10 बजे से 12 बजे तक आयोजित की गई राजस्व लेखपाल मुख्य परीक्षा में सॉल्वर गैंग ने सेंध लगा दी थी। लेकिन, STF ने उन्हें पकड़ लिया। यूपी एसटीएफ ने परीक्षा केन्द्रों पर अलग-अलग जिलों से 21 सॉल्वर गिरफ्तार किए। इनमें लखनऊ में 2, वाराणसी में 4, कानपुर में 6, बरेली में 1, मुरादाबाद में 4 और गोंडा में 1 सॉल्वर शामिल हैं। वहीं उनके पास से मिली ब्लूटूथ डिवाइस में सिम कार्ड भी लगे थे। STF की जांच में पता चला कि प्रयागराज में बैठा सॉल्वर का सिंडिकेट नकल करा रहा था। 

यूपी के इन जिलों में बनाए गए थे परीक्षा केंद्र 
बता दें कि लेखपाल भर्ती की मुख्य परीक्षा के लिए 2 लाख 47 हजार 667 अभ्यर्थियों को शॉर्टलिस्ट किया गया था। परीक्षा के लिए प्रदेश के आगरा, अलीगढ़, अयोध्या, बरेली, गोरखपुर, झांसी, कानपुर नगर, लखनऊ, मेरठ, मुरादाबाद, प्रयागराज और वाराणसी जिलें में केंद्र बनाए गए थे। UP के 12 मंडलों में होने वाली इस परीक्षा में कोई गड़बड़ी न फैला सके, इसके लिए यूपी STF को पहले ही अलर्ट किया गया था। साल्वर राज नारायण यादव, वाराणसी से पुष्पेन्द्र सिंह, साल्वर राजीव कुमार,सलीम वारसी गोण्डा को लेखपाल भर्ती कराने के नाम पर फ्राड करने के सम्बन्ध में जनपद गोण्डा से गिरफ्तार किया गया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.