छत तोड़कर ज्वेलरी शॉप में घुसे और दीवार काटकर लाखों के जेवरात चोरी किये, चंद कदमों की दूरी पर है चौकी

Lucknow : छत तोड़कर ज्वेलरी शॉप में घुसे और दीवार काटकर लाखों के जेवरात चोरी किये, चंद कदमों की दूरी पर है चौकी

छत तोड़कर ज्वेलरी शॉप में घुसे और दीवार काटकर लाखों के जेवरात चोरी किये, चंद कदमों की दूरी पर है चौकी

Tricity Today | छत तोड़कर ज्वेलरी शॉप में घुसे और दीवार काटकर लाखों के जेवरात चोरी किये

राजधानी लखनऊ में चोरों और लुटेरों का गैंग सक्रिय होता जा रहा है। लखनऊ की कमिश्नरेट पुलिस घटनाओं पर लगाम लगाने में फेल होती नजर आ रही है। आए दिन कहीं लुटेरे पैसों से भरा बैग लूटकर फरार हो जाते हैं, तो कभी चोर बड़ी-बड़ी दुकानों को अपना निशाना बना रहे हैं। शुक्रवार को एक ऐसी ही घटना सामने आई है, जहां चोरों ने राजधानी की  ज्वेलरी की सबसे बड़ी दुकान को अपना निशाना बनाया है। चोरों ने देर रात दुकान के अंदर घुसकर लाखों रुपए के जेवरात लेकर फरार हो गए। 

अमीनाबाद थाना क्षेत्र स्थित झंडे वाले पार्क के सामने लाला जुगल किशोर ज्वेलरी शॉप में चोर रातों-रात लाखों रुपए के जेवरात लेकर फरार हो गए। जानकारी के मुताबिक गुरुवार देर रात चोर दुकान के बगल वाली छत फांद कर छत के रास्ते दुकान के अंदर दाखिल हुए। इसके बाद दुकान के अंदर रखे लॉकर को खोलने का प्रयास किया। लेकिन दो लॉकर को खोल नहीं पाए। वहां एक अन्य अलमारी और मौजूद थी। जिसमे कुछ जेवरात रखे हुए थे। काफी प्रयास के बाद आगे की तरफ से अलमारी नहीं खुली तो पीछे की तरफ से दीवाल काट कर अलमारी खोल ली और उसमें रखे जेवरात लेकर फरार हो गए। शुक्रवार सुबह जब दुकान कर्मियों ने दुकान खोली तो देखा कि वहां सब उथल-पुथल पड़ा हुआ है। अलमारी टूटी हुई है। इसके बाद दुकान मालिक को सूचना दी गयी। 
 
एसटीएफ टीम मौके पर पहुंची
लखनऊ पुलिस कमिश्नर डी के ठाकुर के मुताबिक बीती रात बगल के घर से सेंध लगाकर शोरूम में घुस कर चोरों ने पूरे घटनाक्रम को अंजाम दिया है मौके पर एसटीएफ व फॉरेंसिक टीम पहुंच कर मामले की छानबीन कर रही है और उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही इस पूरे घटनाक्रम का अनावरण कर दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस गश्त की खुली पोल
ज्वेलरी शॉप की चंद कदमों की दूरी पर अमीनाबाद पुलिस चौकी मौजूद है। लेकिन वहां मौजूद पुलिस कर्मियों को चोरी की भनक तक नहीं लगी। लोगों ने ये भी आरोप लगाया है कि पुलिस कर्मियों का पूरा ध्यान दुकान दारों से पैसा वसूली पर रहता है। अमीनाबाद इलाके में कई दुकानें मौजूद हैं जिसकी वजह से रात्रि में समान लेकर ट्रकों का आवागमन होता है। रात्रि गश्त पर ड्यूटी करते पुलिस कर्मी अक्सर माल लेकर आये गाड़ी चालको से वसूली करते पाए जाते हैं

कब होगी लापरवाह पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई
लगातार हो रही घटनाओं के बड़ा सवाल खड़ा हो रहा है कि लापरवाह पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई क्यों नहीं की जाती है। अजीत हत्याकांड के बाद भी कमता पुलिस चौकी पर तैनात लापरवाह पुलिस कर्मियों पर कोई कार्रवाई नहीं की गई थी। इसको लेकर पुलिस विभाग के रिटायर्ड अधिकारियों ने सवाल भी उठाए थे। देखना ये होगा इस बार अफसरों को अमीनाबाद थाना क्षेत्र में मौजूद पुलिस कर्मियों की लापरवाही नज़र आती है या नहीं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.