राजधानी के स्कूलों में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, माउंट फोर्ट और कैथड्रल के बच्चे मिले संक्रमित

Lucknow : राजधानी के स्कूलों में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, माउंट फोर्ट और कैथड्रल के बच्चे मिले संक्रमित

राजधानी के स्कूलों में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, माउंट फोर्ट और कैथड्रल के बच्चे मिले संक्रमित

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

Lucknow : उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण एक बार फिर अपने पैर पसारने लगा है। प्रत्येक दिन संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। यही वजह है कि सीएम योगी ने एनसीआर इलाकों में तमाम तरह की पाबंदियां लगा दी हैं। सोमवार को राजधानी लखनऊ में छात्र-छात्राओं समेत 21 लोग कोरोना वायरस की चपेट में आए हैं। जिसमें माउंट फोर्ट स्कूल, कैथड्रल स्कूल की शिक्षिका के पति भी कोरोना संक्रमित में पाए गए हैं। एक साथ इतने छात्र-छात्राओं में कोरोना की पुष्टि होने के बाद स्कूल प्रशासन में हड़कंप मच गया है। जिसके बाद उनके संपर्क में आने वाले सभी छात्रों की टेस्टिंग कराई जा रही है।

सीएम योगी ने अधिकारियों को दिए निर्देश
बता दें कि रविवार को उच्‍चस्‍तरीय बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ अफसरों को कोविड गाइडलाइन का कड़ाई से पालन कराने के निर्देश दिए हैं। उन्‍होंने अधिकारियों से कहा कि एनसीआर के जिलों व लखनऊ में लिए सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क की अनिवार्यता को प्रभावी बनाया जाए। लोगों को कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन के लिए जागरूक किया जाए। पब्लिक एड्रेस सिस्टम का प्रभावी ढंग से इस्तेमाल किया जाए। साथ ही स्कूलों में कोविड प्रोटोकॉल का बारे में बच्चों को जागरूक भी किया जाए।

NCR इलाकों में बढ़ रहें कोरोना के मरीज
पिछले दो हफ्तों से एनसीआर के जिले नोएडा और गाजियाबाद में केस तेजी से बढ़ रहे हैं। बीते रविवार को पिछले प्रदेश में 269 नए केस की पुष्टि हुई थी। जिसमें नोएडा में 117, गाजियाबाद में 55, लखनऊ में 26 और आगरा में 15 नए केसों की पुष्टि हुई। इन चार जिलों में अलर्ट जारी किया गया है। सीएम ने कहा कि जिन जिलों में केस अधिक मिल रहे हैं वहां सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क लगाया को अनिवार्य करें। प्रदेश में कम से कम डेढ़ लाख कोविड टेस्ट किए जाएं। पॉजिटिव पाए जा रहे लोगों का सैम्पल लेकर जीनोम सिक्वेंसिंग का काम लगातार किया जाए।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.