एडीजी आलोक सिंह ने किया स्वागत, जिले को मिली 688 करोड़ रुपए की सौगात

योगी आदित्यनाथ पहुंचे औरैया : एडीजी आलोक सिंह ने किया स्वागत, जिले को मिली 688 करोड़ रुपए की सौगात

एडीजी आलोक सिंह ने किया स्वागत, जिले को मिली 688 करोड़ रुपए की सौगात

Tricity Today | एडीजी आलोक सिंह ने योगी आदित्यनाथ का स्वागत किया

Lucknow/Auraiya : कोई समाज तब तक स्वावलंबी व सशक्त नहीं हो सकता, जब तक समाज में आधी आबादी सुरक्षित व सम्मान के साथ जीवनयापन न कर रही हो। इसे ध्यान में रखकर प्रधानमंत्री ने नारी शक्ति वंदन अधिनियम को पूरी प्राथमिकता के साथ नई संसद का पहला सत्र मातृशक्ति को समर्पित किया। विधानसभा व लोकसभा में उनके लिए एक तिहाई सीटें रिजर्व हों और वे चुनकर आएं। ये बातें सीएम योगी आदित्यनाथ ने औरैया में कही। सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने महिलाओं को आश्वस्त किया कि निराश्रित बहनों के लिए पेंशन 1000 रुपये प्रतिमाह दी जा रही है, जिसे आने वाले समय में बढ़ाया जाएगा। 

बेटियों को पढ़ाई के लिए अब मिलेंगे 25 हजार रुपए
मुख्यमंत्री ने तिरंगा मैदान से जनपद को 688 करोड़ की 145 विकास परियोजनाओं की सौगात दी। सीएम ने कहा कि आधी आबादी को सम्मान दिए बिना विकास की योजनाओं का मूल्य अधूरा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना के अंतर्गत बेटी के जन्म लेने से लेकर स्नातक की पढ़ाई के लिए सरकार अब तक 15 हजार रुपए दे रही है। नए सत्र से इसे बढ़ाकर 25 हजार रुपये करने का निर्णय लिया जा चुका है। डबल इंजन की सरकार ने तय किया कि परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है तो बेटी की जिम्मेदारी सरकार लेगी। बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों को दो यूनिफॉर्म, जूता, मोजा, बैग, किताब, स्वेटर देने की व्यवस्था तय कर दी गई है। पंजीकरण के साथ ही 1200 रुपये परिवार के अकाउंट में चले जाते हैं। 

हमारी सरकार ने पाप नहीं किया
सीएम ने कहा कि जातिवाद के नाम पर परिवारवाद को बढ़ावा देने वाले लोग आमजन को विकास कार्यों से वंचित रखते थे। हमने जाति-परिवार, क्षेत्र और भाषा के नाम पर सामाजिक तानेबाने को छिन्न-भिन्न करने का पाप नहीं किया। विजयादशमी के दौरान शांतिपूर्वक सभी कार्यक्रम हुए। साल, 2017 के पहले पर्व-त्योहार आशंकाओं को लेकर आता था, लेकिन साढ़े छह वर्ष में त्योहार उत्साह-उमंग से मनाए जाते हैं। जनपदों में 50 हजार से अधिक मूर्तियां बैठीं, पर एक भी जगह अव्यवस्था नहीं हुई। 

लोकार्पण के अगले दिन से आमजन को कराएंगे रामलला के दर्शन
 सीएम ने कहा कि इस वर्ष की दीपावली काफी शुभ होगी, क्योंकि इस दिन से प्रदेश के हर घर, देवस्थल पर दीपोत्सव से जुड़ेंगे। यह कार्यक्रम तब तक चलना चाहिए, जब तक भगवान श्रीराम अपने भव्य मंदिर में विराजमान न हो जाएं। अयोध्या में भव्य मंदिर निर्माण कार्य चल रहा है। 22 जनवरी को जैसे ही प्रधानमंत्री के करकमलों से यह कार्यक्रम संपन्न होगा, अगले दिन से हम लोग जनपदों से रामभक्तों को दर्शन के लिए वहां ले जाने का कार्यक्रम बनाने जा रहे हैं। 

ये भी रहे मौजूद
इस मौके पर भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष व राज्यसभा सांसद गीता शाक्य, महिला व बाल विकास मंत्री बेबीरानी मौर्य, औरैया के प्रभारी मंत्री डॉ.संजय निषाद, इटावा के सांसद डॉ.रामशंकर कठेरिया, कन्नौज के सांसद सुब्रत पाठक, विधायक गुड़िया कठेरिया, भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष प्रकाश पाल और एडीजी अलोक सिंह समेत काफी लोग मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.