अमिताभ ठाकुर की गिरफ्तारी से लेकर जेल भेजने तक की पूरी अपडेट

लखनऊ: अमिताभ ठाकुर की गिरफ्तारी से लेकर जेल भेजने तक की पूरी अपडेट

अमिताभ ठाकुर की गिरफ्तारी से लेकर जेल भेजने तक की पूरी अपडेट

Google Image | IPS Amitabh Thakur

लखनऊ में शुक्रवार को गोमतीनगर स्थित आवास से पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर को पुलिस ने गिरफ्तार किया।  इसके बाद मेडिकल कराने के बाद कोर्ट ले जाया गया। जानकारी मुताबिक वहां से उनको जेल भेज दिया जाएगा। सुप्रीम कोर्ट के बाहर रेप पीड़िता की आत्महत्या के मामले में अमिताभ ठाकुर को गिरफ्तार किया गया है। बसपा सांसद अतुल राय पर रेप का आरोप लगाने वाली लड़की और गवाह की मौत के मामले में एसआईटी की रिपोर्ट पर अमिताभ ठाकुर पर आईपीसी की धारा 120 B, 167, 195A, 2018, 306, 504, 506 के तहत एफआईआर दर्ज हुई है। 

3 बजे हुई गिरफ्तारी
बीते तीन दिन पहले अमिताभ ठाकुर से एसआईटी की टीम ने पूछताछ की थी। इस के बाद शुक्रवार को सुबह से ही पुलिस अमिताभ ठाकुर के विरामखंड 5 स्थित आवास पर पहुंच गई थी। अमिताभ ठाकुर पर एफआईआर दर्ज की गई इसके बाद ढाई बजे के करीब अमिताभ ठाकुर को गिरफ्तार कर हज़रतगंज थाने लाया गया। गिरफ्तारी के दौरान अमिताभ ठाकुर की तरफ से काफी हंगामा भी किया गया। 

5:30 पर हुआ मेडिकल
हज़रतगंज थाने में ढाई घंटे से ज्यादा पूछताछ करने के बाद अमिताभ ठाकुर को पुलिस सिविल अस्पताल लेकर पहुंची। जहां उनका मेडिकल कराया गया। जहां पर उन्होंने योगी सरकार पर आरोप लगाते हुए खुद की हत्या होने की आशंका जताई है इसके बाद करीब 6:10 पर पुलिस अमिताभ ठाकुर को कोर्ट के लिए लेकर रवाना हो गयी। 

अभी तो दर्ज होंगे और भी मुकदमे
अमिताभ ठाकुर की पत्नी नूतन ठाकुर ने बताया कि अमिताभ ठाकुर को राजनीतिक कारण से फंसाने के उद्देश्य से गिरफ्तार कराया गया है। एसआईटी की जो जांच रिपोर्ट है जिसके आधार पर एफआईआर लिखे जाने की बात कही जा रही है। इसमे साफ तौर पर यह देखने को मिलते आइवाश करने के लिए जांच कमेटी बनाई गई थी। अगर इस मामले की जांच कोई भी निष्पक्ष कमेटी करेगी तो पाया जाएगा इस मामले में अमिताभ ठाकुर की कोई गलत भूमिका नहीं है। सरकार के पास ताकत है मुझको पता है अभी तो न जाने कितनी और एफआईआर दर्ज कराई जाएंगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.