अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर, हनुमान मंदिर की आड़ में बन रहे कॉम्प्लेक्स को किया ध्वस्त

Lucknow : अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर, हनुमान मंदिर की आड़ में बन रहे कॉम्प्लेक्स को किया ध्वस्त

अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर, हनुमान मंदिर की आड़ में बन रहे कॉम्प्लेक्स को किया ध्वस्त

Tricity Today | अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर

Lucknow : उत्तर प्रदेश में योगी सरकार की दोबारा वापसी के बाद से लगातार अवैध निर्माणों पर बुलडोजर चलने का सिलसिला जारी है। इसी कड़ी में गुरुवार को लखनऊ के अमीनाबाद में पुराने हनुमान मंदिर परिसर में बने कॉम्प्लेक्स पर बुलडोजर चलाया गया है। अवैध रूप से बने कॉम्प्लेक्स को जमींदोज किया गया है। जानकारी के मुताबिक, 15 हजार स्क्वॉयर फीट में यह कॉम्प्लेक्स अवैध रूप से पार्क की जमीन पर बनाया जा रहा था।

मंदिर की आड़ में हो रहा था अवैध निर्माण
हनुमान मंदिर की आड़ में 15 हजार स्क्वॉयर फीट में इस कॉम्प्लेक्स को बनाया जा रहा था, जबकि सरकार ने यह जमीन पार्क बनाने के लिए दी थी। नगर निगम ने इस मामले पर संज्ञान लेते हुए ग्राउंड फ्लोर समेत 2 फ्लोर की बिल्डिंग को जमींदोज किया है। अधिकारियों के मुताबिक, अमीनाबाद में चल रहे अवैध निर्माण को जमींदोज किया जा रहा है।  ज़ोन 1 में स्थित मंदिर की आड़ में यह अवैध निर्माण हो रहा था। जिसे नगर निगम ने संज्ञान लेकर की ध्वस्तीकरण की कार्यवाई शुरू की है। बेसमेंट के साथ दो मंजिला निर्माण किया गया था, जिसको जमींदोज किया जा रहा है।

कागजी कार्रवाई की चलते खड़ा हो गया कॉम्प्लेक्स
कॉम्प्लेक्स को तोड़े जाने के दौरान भारी भीड़ एकत्र हो गई और अवैध निर्माण कराने वाले भी मौजूद थे उन्होंने पहले विरोध किया लेकिन भारी मात्रा में पुलिस बल की मौजूदगी से वे शांत हो गए। पुलिस ने अवैध निर्माण कराने वाले अशोक पाठक के भाई व एक अन्य को हिरासत में लेकर अमीनाबाद थाने भेज दिया है। करीब चालीस दुकानों का निर्माण यहां कर लिया गया था और नगर निगम लंबे समय तक कागजी कार्रवाई ही चल रही थी, जिस कारण यहां अवैध निर्माण चल रहा था।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.