भाषा विश्वविद्यालय में कोरोना का कहर, हॉस्टल के 80 प्रतिशत छात्र मिले पॉजिटिव, ऑनलाइन परीक्षा कराने की मांग

लखनऊ : भाषा विश्वविद्यालय में कोरोना का कहर, हॉस्टल के 80 प्रतिशत छात्र मिले पॉजिटिव, ऑनलाइन परीक्षा कराने की मांग

भाषा विश्वविद्यालय में कोरोना का कहर, हॉस्टल के 80 प्रतिशत छात्र मिले पॉजिटिव, ऑनलाइन परीक्षा कराने की मांग

Tricity Today | भाषा विश्वविद्यालय

भाषा विश्वविद्यालय में कोरोना का कहर, हॉस्टल के 80 प्रतिशत छात्र मिले पॉजिटिव, ऑनलाइन परीक्षा कराने की मांग Lucknow News : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है। अस्पतालों और शिक्षण संस्थानों में पूरी तरह से अपने पैर पसार चुका है। जिससे लगातार स्थित भयावह होती जा रही है। वहीं लखनऊ के आईआईएम रोड स्थित ख्वाजा मुईनुद्दीन चिश्ती भाषा विश्वविद्यालय में हॉस्टल के 80 फ़ीसदी छात्र-छात्राओं की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटव आने के बाद हड़कंप मच गया है। जिसके चलते शनिवार को छात्रों ने परिसर में जमकर हंगामा काटा है। वहीं छात्रों ने ऑनलाइन परीक्षा कराने के लिए कुलपति को ज्ञापन भी दिया है।

परीक्षाएं ऑनलाइन कराने की मांग
दिव्या गुप्ता ने बताया कि विश्वविद्यालय में कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है। ऐसे में 27 जनवरी को ऑफलाइन परीक्षाएं प्रशासन द्वारा आयोजित की जा रही हैं। जिससे परिजनों में भय का माहौल व्याप्त है। दिव्या ने यह भी बताया कि इसमें अधिकांश छात्र अन्य जिलों से यहां पढ़ते हैं। जिनको यहाँ आकर ही उपस्थित होना पड़ेगा। जिससे संक्रमण बढ़ने और भी ज्यादा खतरा है। इसीलिए विश्वविद्यालय प्रशासन से मांग है कि परीक्षाएं ऑफलाइन न कराकर बल्कि उन्हें ऑनलाइन आयोजित की जाए।

95 हज़ार से ज्यादा हुए सक्रिय मरीज
कोरोना संक्रमितों की संख्या भी लगातार बढ़ती जा रही है शनिवार को बीते चौबीस घंटे में 15 हजार से ज्यादा नए केस आये है वहीं, प्रदेश में एक्टिव केस की संख्या 95 हजार के पार पहुंच गई है। बता दें, शुक्रवार को 24 घंटे में रिकॉर्ड 16,016 केस आये थे। यूपी के चार जिलों में कोरोना वायरस के केस आये थे लखनऊ, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद और मेरठ में पिछले 24 घंटे में एक हजार से ज्यादा केस मिले थे। इसमें लखनऊ में सबसे ज्यादा 2209 कोरोना संक्रमित केस रिपोर्ट हुए थे।

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.