डॉक्टर ही बना सांसों का सौदागर, रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करने वाले 6 गिरफ्तार

Lucknow: डॉक्टर ही बना सांसों का सौदागर, रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करने वाले 6 गिरफ्तार

डॉक्टर ही बना सांसों का सौदागर, रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करने वाले 6 गिरफ्तार

Tricity Today | रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करने वाले 6 गिरफ्तार

डॉक्टर ही बना सांसों का सौदागर, रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करने वाले 6 गिरफ्तार Lucknow : ब्लैक फंगस के इलाज में इस्तेमाल होने वाला इंजेक्शन और कोरोना संक्रमण के इलाज़ में इस्तेमाल किये जाने वाले रेमडीसिविर इंजेक्शन के साथ जीवन रक्षक दवाइयों की कालाबाज़ारी करने वाले एक डॉक्टर समेत 6 लोगों को लखनऊ पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

लखनऊ पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने बताया कि आरोपी  ब्लैक फंगस के इलाज में इस्तेमाल होने वाले (लाइपोज़ोमल एम्फोटेरिसिन बी) और कोरोना के इलाज में प्रयुक्त रेमडीसीवीर समेत कई जीवन रक्षक दवाओं को बड़ी मात्रा में इकट्ठा कर उसे विभिन्न एजेंटों के माध्यम से जरूरतमंदों को कई गुना ज्यादा दाम पर बेच रहे थे।

गिरफ्तार अभियुक्तों के नाम राकिब, आरिफ, इमरान, राजेश कुमार, डॉ वामिक व बलवीर सिंह हैं।इनके पास से लाइपोज़ोमल एम्फोटेरिसिन के 28 और रेमडीसीवीर के 18 इंजेक्शन बरामद किए गए हैं। साथ ही 8 मोबाइल फोन, एक कार और मोटरसाइकिल भी बरामद की गई है। पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने आरोपियों को गिरफ्तार करने वाली टीम को 20 हज़ार रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा की है।



जान बचाने वाला डॉक्टर ही कर रहा था जीवन रक्षक दवाओं की कालाबाजारी
कोतवाली वजीरगंज इंस्पेक्टर धनंजय पांडे ने बताया कि गिरफ्तार डॉक्टर वामिक लखनऊ के राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल में इमरजेंसी में बतौर जूनियर डॉक्टर तैनात था और अस्पताल में आने वाले मरीजों के तीमारदारों को संपर्क कर अपने साथियों की मदद से महंगे दामों पर इंजेक्शन आउट दवाईयां दिलवाता था। इसके साथ ही आरिफ और इमरान किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज में टेक्नीशियन के पद पर कार्य कर रहे थे।

राकिब फार्मास्यूटिकल कंपनी की फ्रेंचाइजी चला रहा था वहीं बलवीर एक निजी नर्सिंग होम में फार्मेसिस्ट था। राजेश एक फार्मास्यूटिकल कंपनी का सेल्समैन था।आपदा के दौरान इन लोगों ने अपने प्रोफेशन का जमकर लाभ उठाया और हज़ारों मज़बूर और जरूरतमंदों को महंगे दामों पर दवाईयां और इंजेक्शन बेचे। पुलिस इनके अन्य साथियों की तलाश कर रही है।

 

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.