चुनाव आयोग का बड़ा ऐलान, हटाए जाएंगे सैकड़ों अफसर, जानिए क्यों

लखनऊ : चुनाव आयोग का बड़ा ऐलान, हटाए जाएंगे सैकड़ों अफसर, जानिए क्यों

चुनाव आयोग का बड़ा ऐलान, हटाए जाएंगे सैकड़ों अफसर, जानिए क्यों

Google Image | चुनाव आयोग

चुनाव आयोग का बड़ा ऐलान, हटाए जाएंगे सैकड़ों अफसर, जानिए क्यों Lucknow News : यूपी विधानसभा चुनाव 2022 को देखते हुए चुनाव आयोग ने बड़ा एलान किया है। आयोग ने लम्बे समय से तैनात अधिकारियों और कर्मचारियों को लेकर चुनाव आयोग ने तत्काल हटाने के निर्देश जारी किए हैं। एक जिले में 3-4 वर्ष पूरा कर चुके अफसर हटाए जाएगें। विधानसभा चुनाव निष्पक्ष कराने और आदर्श आचार संहिता का पालन कराने को लेकर तबादले किये जायेंगे। शनिवार को मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय शुक्ला ने निर्देश जारी किये हैं। बता दें कि 31 मई 2022 तक जिन अफसरों का एक ही जिले में 3 साल पूरा हो रहा है ऐसे अफसरों को उस जिले से हटा दिया जाएगा। 

गृह जिले में तैनात अफसरों का होगा तबादला
मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय शुक्ला ने बताया कि विधानसभा चुनाव निष्पक्ष कराने और चुनाव में आदर्श आचार संहिता का पालन कराने के लिए चुनाव प्रक्रिया से जुड़े उन सभी अफसरों का तबादला किया जाएगा जो गृह जिले में तैनात हैं। उन्होंने बताया कि बीते चार साल में से तीन साल तक एक ही जिले में तैनात अफसरों का भी स्थानांतरण किया जाएगा।

बड़ी संख्या में होंगे अधिकारियों के तबादले
3 साल की गणना करने के लिए आयोग ने 31 मई 2022 की कटऑफ डेट निर्धारित की है। आयोग के दिशानिर्देश के तहत प्रदेश में आगामी दिनों में बड़ी संख्या में आईएएस, पीसीएस, आईपीएस और पीपीएस अधिकारियों के तबादले किए जाएंगे।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.