मुंशीपुलिया चौराहे पर बनेगा फ्लाईओवर, रोजाना 40 हजार वाहनों को मिलेगी जाम से राहत

सौगात : मुंशीपुलिया चौराहे पर बनेगा फ्लाईओवर, रोजाना 40 हजार वाहनों को मिलेगी जाम से राहत

मुंशीपुलिया चौराहे पर बनेगा फ्लाईओवर, रोजाना 40 हजार वाहनों को मिलेगी जाम से राहत

Google Image | मुंशीपुलिया चौराहे पर बनेगा फ्लाईओवर,

मुंशीपुलिया चौराहे पर बनेगा फ्लाईओवर, रोजाना 40 हजार वाहनों को मिलेगी जाम से राहत लखनऊ : उत्तर प्रदेश की राजधानी को एक और फ्लाईओवर की स्वीकृति मिल गयी है। शनिवार को केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने इस पर मुहर लगा दी है। लखनऊ के मुंशी पुलिया चौराहे से पॉलिटेक्निक चौराहे के बीच 2.2 किलोमीटर के चार लेन फ़्लाइओवर को कुल 170.6 करोड़ की लागत से बनाया जाएगा। इस फ्लाई ओवर के बनने से रोजाना करीब 40 हज़ार आने-जाने वाले वाहनों को जाम से राहत मिलेगी। बता दें इस फ्लाई ओवर का प्रस्ताव रक्षामंत्री व लखनऊ के सांसद राजनाथ सिंह ने टेढीपुलिया फ़्लाइओवर के उद्घाटन पर रखा था।

इन फ्लाई ओवर का हुआ है निर्माण कार्य
इस पुल का निर्माण कार्य जल्द ही शुरू होगा। फ्लाईओवर के साथ ही एक सर्विस लेन भी बनेगी। जो कि इंदिरा नगर क्षेत्र के स्थानीय जनता को ध्यान में रखते हुए बनाई जा रही है। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के प्रयासों से विक्टोरिया स्ट्रीट, लाल कुआं, टेढ़ी पुलिया, राजाजीपुरम और कुकरैल फ्लाईओवर के कार्य पूर्ण कराए जा चुके हैं। वहीं रायबरेली रोड से उतरेटिया और शहीद पथ से एयरपोर्ट और बंगला बाजार रेलवे लाइन के ऊपर पुल के निर्माण का कार्य तेजी से चल रहा है।

2.2 किलोमीटर लम्बा होगा फ्लाई ओवर
सांसद प्रतिनिधि दीवाकर त्रिपाठी के ने बताया यह फ़्लाइओवर 2.2 किमी लंबा होगा और इसे पॉलीटेक्निक चौराहे के फ़्लाइओवर से जोड़ा जाएगा। सांसद प्रतिनिधि ने बताया कि फ़्लाइओवर के बनने से पॉलिटेक्निक चौराहा, इंदिरा नगर, खुर्रम नगर, टेढ़ी पुलिया, जानकीपुरम एवं कुर्सी रोड की तरफ से आने जाने वाले लोगों को काफी फायदा होगा। उन्होंने बताया कि शहर को जाम मुक्त बनाए जाने की दिशा में आइआइएम रोड और खुर्रम नगर पर भारी ट्रैफिक के दबाव को देखते हुए शीघ्र ही फ्लाईओवर के निर्माण का कार्य शुरू होने जा रहा है ।

अन्य खबरे

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.