रिवर फ्रंट पर 5 दिसंबर से आयोजित होगा फूड फेस्टिवल, लजीज व्यंजनों के साथ नजर आएंगे हॉट एयर बैलून

Lucknow : रिवर फ्रंट पर 5 दिसंबर से आयोजित होगा फूड फेस्टिवल, लजीज व्यंजनों के साथ नजर आएंगे हॉट एयर बैलून

रिवर फ्रंट पर 5 दिसंबर से आयोजित होगा फूड फेस्टिवल, लजीज व्यंजनों के साथ नजर आएंगे हॉट एयर बैलून

Tricity Today | हॉट एयर बैलून

रिवर फ्रंट पर 5 दिसंबर से आयोजित होगा फूड फेस्टिवल, लजीज व्यंजनों के साथ नजर आएंगे हॉट एयर बैलून लखनऊ। यूपी की राजधानी स्थित गोमती नदी रिवर फ्रंट पर 5 दिसंबर से 12 दिसंबर के बीच फूड फेस्टिवल का आयोजन होने जा रहा है। जिसमें लखनऊ समेत देश के विभिन्न राज्यों के प्रसिद्ध और लजीज व्यंजनों के स्टॉल नजर आएंगे। जिसके लिए प्रशासन के अलावा पर्यटन और सांस्कृतिक विभाग मिलकर आयोजन के रूपरेखा को तैयार कर चुके हैं। बता दें कि राजधानी में आयोजित इस फेस्टिवल को हाल ही में हुए वाराणसी के बैलून फेस्टिवल कार्यक्रम की तर्ज पर किया जाएगा। 

पर्यटको के लिए इन व्यंजनों के लगेगें स्टॉल 
इस कार्यक्रम में लखनऊ के कबाब और मख्खन होगा। वहीं राजस्थानी चूरमा और प्याज की लजीज कचौड़ी भी मिलेगी। हैदराबाद की बिरियानी भी मुंह में पानी लाने को बेकरार होगी तो अमृतसरी छोल-कुलचे भी स्टाल पर नजर आएंगे। लजीज व्यंजनों के अलावा पूर्वांचल, दिल्ली, पंजाब, गुजराती और राजस्थानी खाने के स्टाल यहां पर नजर आएंगे। रिवर फ्रंट पर व्यंजनों के अलावा पर्यटकों के मनोरंजन की भी व्यवस्था की जा रही है। संस्कृति और पयर्टन विभाग इस पर काम कर रहा है।

सांस्कृतिक कार्यक्रम से रोमांचक होगी शाम
एफएसडीए कद अधिकारी एस पी सिंह ने बताया बैलून के अलावा फूड फेस्टिवल भी इसके साथ ही आयोजित किया जा रहा है, जिसमें देश भर से करीब डेढ़ सौ स्टाल लगाए जा रहे हैं। फ़ेस्टिवल को कराने की तैयारी जोरों शोरों से है। बैलून के प्रति लोगों को जबर्दस्त उत्साह देखने को मिला है। खाद्य विभाग फूड कार्निवाल की तैयारी कर रहा है। इसके अलावा संस्कृति विभाग के साथ प्रत्येक शाम यहां पर विभिन्न तरह के आयोजन भी होंगे। जानकारी के मुताबिक लखनऊ में सात साल पहले बैलून फेस्टिवल का आयोजन किया गया था।

अन्य खबरे

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.