कोरोना के नए वेरिएंट की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग हुआ अलर्ट, हवाई अड्डे पर बढ़ाई गई सख्ती

Lucknow News : कोरोना के नए वेरिएंट की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग हुआ अलर्ट, हवाई अड्डे पर बढ़ाई गई सख्ती

कोरोना के नए वेरिएंट की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग हुआ अलर्ट, हवाई अड्डे पर बढ़ाई गई सख्ती

Google Image | कोरोना के नए वेरिएंट की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग हुआ अलर्ट

कोरोना के नए वेरिएंट की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग हुआ अलर्ट, हवाई अड्डे पर बढ़ाई गई सख्ती लखनऊ : दक्षिण अफ्रीका में मिले कोरोना के नए वैरिएंट ने एक बार फिर लोगों की चिंता बढ़ा दी है। जिसके चलते स्वास्थ्य विभाग ने तैयारियां तेज कर दी हैं। लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट पर आने जाने वाले लोगों की आरटी-पीसीआर कर मरीजों की पहचान की जाएगी। इसके साथ ही विदेश से आने वाले यात्रियों को 15 दिन तक स्वास्थ्य विभाग के सम्पर्क रहना होगा। बता दें कि कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार के अलर्ट जारी करने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने एयरपोर्ट पर सख्ती बढ़ा दी है। 

नए वैरिएंट की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग अलर्ट
कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रान (बी.1.1.529) को लेकर स्वास्थ्य विभाग के अफसर भी गंभीर है। वायरस की रोकथाम और समय पर संक्रमितों की पहचान के लिए होमवर्क शुरू कर दिया गया है। शनिवार को स्वास्थ्य विभाग के अफसरों ने अमौसी स्थित चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय विमानपत्तन में एयरपोर्ट प्रबंधन, प्रवासी विभाग, एपीएचओ अधिकारियों के साथ बैठक की और इस खतरनाक वायरस की रोकथाम पर चर्चा की।

यात्रियों को 10 दिन तक घर में रहने की हिदायत
जिला सर्विलांस अधिकारी डॉक्टर मिलिंद वर्धन ने बताया कि विदेश से आने वाले सभी यात्रियों की स्क्रीनिंग करने को कहा गया है। इसके बाद एयरपोर्ट पर मौजूद स्वास्थ्य विभाग की टीम यात्रियों की आरटी-पीसीआर जांच करेगी। जांच में पाजिटिव आने वाले मरीजों को नियमानुसार अस्पताल में भर्ती कराने व होम आइसोलेशन में रखा जाएगा। निगेटिव आने वाले यात्रियों को दस दिन तक घर में रहने की सख्त हिदायत दी गई है।

अन्य खबरे

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.