पुलिसकर्मियों को सुविधाएं मुहैया कराने के लिए निर्माण कार्यों में तेजी : अवनीश कुमार अवस्थी

अच्छी खबर: पुलिसकर्मियों को सुविधाएं मुहैया कराने के लिए निर्माण कार्यों में तेजी : अवनीश कुमार अवस्थी

पुलिसकर्मियों को सुविधाएं मुहैया कराने के लिए निर्माण कार्यों में तेजी : अवनीश कुमार अवस्थी

Tricity Today | अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी

यूपी के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि राज्य सरकार पुलिस लाइन्स सम्बन्धी निर्माणों, पीएसी बटालियन में आवासीय-अनावासीय भवनों के निर्माण तथा विभिन्न जनपदों में थानों व पुलिस लाइन में बैरक आदि के निर्माण कार्यों में तेजी दिखा रही है। साथ ही सरकार विवेचना कक्ष एवं हॉस्टल निर्माण आदि के सम्बन्ध में प्राथमिकताएं तय करते हुए निर्माण कार्यों को समयबद्ध एवं गुणवत्तापरक ढंग से पूरा करा रही है। 

वह सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्नाथ के साथ महत्वपूर्ण बैठक कर रहे थे। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्नाथ ने कहा कि निर्माण कार्यों की प्रगति एवं गुणवत्ता के सम्बन्ध में पुलिस अधीक्षक-वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी फील्ड विजिट करें। पुलिस ट्रेनिंग स्कूलों में प्रशिक्षण क्षमता को दोगुना किए जाने की व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएं। मुख्यमंत्री आदित्यनाथ सोमवार को अपने सरकारी आवास पर पुलिस विभाग से सम्बन्धित विभिन्न निर्माण कार्यों की प्रगति की समीक्षा कर रहे थे। 

इस अवसर पर उन्होंने पुलिस विभाग के आधुनिकीकरण, उपकरणों व वाहनों के क्रय आदि की भी समीक्षा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसे जनपद जिनमें पुलिस लाइन्स नहीं हैं-कासगंज, अमरोहा, अमेठी, शामली, संभल, औरेया, चंदौली, हापुड़ में आवासीय-अनावासीय भवनों के निर्माण के लिए प्रस्तावों पर सभी औपचारिकताएं पूर्ण कर तेजी से कार्यवाही की जाए। उन्होंने कहा कि नवस्थापित पीएसी बटालियन के तहत गोरखपुर, बदायूं व लखनऊ में महिला पीएसी वाहिनी तथा जालौन, शामली व अयोध्या में पुरुष पीएसी वाहिनी के लिए आवासीय-अनावासीय भवनों के निर्माण की प्रक्रिया में तेजी लायी जाए। उन्होंने महिला पीएसी वाहिनी के निर्माण सम्बन्धी कार्यों के प्रस्तावों पर प्राथमिकता पर कार्यवाही की जाए।

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने सीएम योगी को पुलिस लाइन्स, पीएसी वाहिनियों के आवासीय-अनावासीय भवनों के निर्माण, उपकरणों व वाहनों के क्रय तथा बैरक-विवेचना कक्ष व हॉस्टल के निर्माण कार्यों के सम्बन्ध में हुई प्रगति की जानकारी दी। इस अवसर पर मुख्य सचिव आरके तिवारी, पुलिस महानिदेशक हितेश सी अवस्थी, अपर मुख्य सचिव मुख्यमंत्री एसपी गोयल, अपर मुख्य सचिव वित्त एस राधा चौहान सहित अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी उपस्थित थे।  

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.