इंटरनेशनल असेंबली ऑफ ह्यूमन राइट्स ने बीएसएफ कैंप में लगाए 700 पौधे, 5 हजार पौधे और लगेंगे

लखनऊ : इंटरनेशनल असेंबली ऑफ ह्यूमन राइट्स ने बीएसएफ कैंप में लगाए 700 पौधे, 5 हजार पौधे और लगेंगे

इंटरनेशनल असेंबली ऑफ ह्यूमन राइट्स ने बीएसएफ कैंप में लगाए 700 पौधे, 5 हजार पौधे और लगेंगे

Tricity Today | बीएसएफ 11वीं बटालियन लखनऊ में विश्व पर्यावरण दिवस मनाया

इंटरनेशनल असेंबली ऑफ ह्यूमन राइट्स ने बीएसएफ कैंप में लगाए 700 पौधे, 5 हजार पौधे और लगेंगे Lucknow : इंटरनेशनल असेंबली ऑफ ह्यूमन राइट्स एवं नोवोटेल होटल लखनऊ ने बीएसएफ 11वीं बटालियन लखनऊ में विश्व पर्यावरण दिवस मनाया। इस दौरान महावृक्षारोपण अभियान की शुरुआत हुई। इंटरनेशनल असेंबली के राष्ट्रीय चेयरमैन नवनीत पाण्डेय और यूपी के अध्यक्ष रजनीश कुमार ने अपनी टीम के साथ 700 पौधे लगाए हैं। 

5,000 पौधे बीएसएफ कैंप में लगाएंगे 
इस अवसर पर उपस्थित 11वीं बटालियन के कमांडिंग ऑफिसर सर्वेश तिवारी ने नवनीत पाण्डेय की बहुत-बहुत सराहना की और कहा कि आपके इस सहयोग से कैंप हराभरा बना रहेगा। यहां की मिट्टी सुधार के लिए नवनीत पाण्डेय ने अभियान की शुरुआत की है।
नवनीत पाण्डेय ने कहा कि हमारा लक्ष्य है कि धरती को बचाना, जिसके लिए हम सभी को अधिक से अधिक पेंड लगाना है। इस बारिश तक हम लोग 5,000 पौधे बीएसएफ कैंप में लगाएंगे और 100 प्रतिशत पेड़ों को सुरक्षित करना है, तभी हम धरती को बचाने में सहायक होंगे।

कलकत्ता में र्टी बॉय भी हुए कार्यक्रम में शामिल
कार्यक्रम का संचालन कर रहे रजनीश कुमार ने बताया कि नवनीत पाण्डेय को कलकत्ता में र्टी बॉय के नाम से जाना जाता है और नवीन को भारत गौरव एवार्ण लंदन पार्लियामेंट ने पर्यावरण प्रेमी के रूप में दिया गया। रजनीश ने बताया इस वृक्षारोपण अभियान की व्यवस्था आक्रती पांडेय ने बहुत की और इस कार्यक्रम को सफल बनाया।
वृक्षारोपण कार्यक्रम में नोवोटेल होटल के महाप्रबंधक सुनील वर्मा और उनकी पूरी टीम ने बढ़-चढ़कर भाग लिया।

ये लोग मौजूद रहे
वृक्षारोपण कार्यक्रम में कई स्कूल के बच्चों और सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। इस अवसर पर उच्चतम न्यायालय के वरिष्ठ अधिवक्ता संजय पांडे प्रोफेसर, समाजसेवी अवनींद्र पांडे, डिप्टी कमांडेंट केके तिवारी, डॉ.आशीष शुक्ला, समाजसेवी उत्कर्ष तिवारी, समाजसेवी स्नेह दिक्षित, समाजसेवी विधि पांडे, समाजसेवी रुचि पाण्डेय और कई लोग उपस्थित रहे।

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.