सुर्खियां बटोर रहे आईपीएस अमिताभ ठाकुर, घर के बाहर लगाई गजब नेमप्लेट, बना चर्चा का कारण

Lucknow: सुर्खियां बटोर रहे आईपीएस अमिताभ ठाकुर, घर के बाहर लगाई गजब नेमप्लेट, बना चर्चा का कारण

सुर्खियां बटोर रहे आईपीएस अमिताभ ठाकुर, घर के बाहर लगाई गजब नेमप्लेट, बना चर्चा का कारण

Tricity Today | IPS Amitabh Thakur

उत्तर प्रदेश कैडर के चर्चित पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर एक बार फिर चर्चा का विषय बन गए हैं। सेवानिवृति होने के बाद गुरुवार को लखनऊ के गोमतीनगर स्थित अपने आवास की नेमप्लेट बदलते हुए उसे इंटरनेट मीडिया पर शेयर किया है। अमिताभ ठाकुर ने अपने घर की नेम प्लेट में अपने आप को अमिताभ ठाकुर, आईपीएस, जबरिया रिटायर्ड लिखा है। उनका कहना है कि उन्हेंं समय से पहले जबरदस्ती मनमाने ढंग से सेवानिवृत कर दिया गया है। 

उन्होंने अपने घर की नेम प्लेट को ट्वीट करने के साथ ही फेसबुक पर भी शेयर किया है। अमिताभ ठाकुर ने अपने आवास के बाहर लगी नेमप्लेट में अपने नाम के नीचे जबरिया रिटायर आईपीएस लिख दिया है। इसके बाद एक तस्वीर खिंचवाकर फेसबुक और ट्विटर पर अपलोड कर दिया इंटरनेट मीडिया पर उनके प्रशंसक उनकी इस सहज अभिव्यक्ति को सराह रहे हैं।

दरअसल, 1992 बैच के आइपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर आइजी सिविल डिफेंस के पद पर तैनात थे। गृह मंत्रालय ने इनको लोकहित में सेवाकाल पूरा होने से पहले अनिवार्य सेवानिवृत्ति देने का निर्णय लिया था। जिसके बाद अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने इनके खिलाफ आदेश जारी कर इन्हें 7 साल पहले ही आईपीएस पद हटा दिया था।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.