कल्याण सिंह की तबियत हुई नाजुक, अमित शाह स्वास्थ्य की जानकारी लेने पहुंचे अस्पताल

Lucknow : कल्याण सिंह की तबियत हुई नाजुक, अमित शाह स्वास्थ्य की जानकारी लेने पहुंचे अस्पताल

कल्याण सिंह की तबियत हुई नाजुक, अमित शाह स्वास्थ्य की जानकारी लेने पहुंचे अस्पताल

Tricity Today | कल्याण सिंह की तबियत हुई नाजुक, अमित शाह स्वास्थ्य की जानकारी लेने पहुंचे अस्पताल

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह रविवार को पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का हालचाल जानने के लिए पीजीआई पहुंचे। उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद हैं। फिलहाल पीजीआई प्रशासन द्वारा उनकी हालत नाजुक लेकिन स्थिर बताई जा रही है। उनको वेंटिलेटर पर रखा गया है साथ ही साथ उनकी डायलिसिस भी चल रही है। इस दौरान गृहमंत्री ने चिकित्सकों से जानकारी हासिल की और आवश्यक निर्देश दिए। बता दें कि  बीती 4 जुलाई से कल्याण सिंह पीजीआई के सीसीएम में भर्ती चल रहे हैं।

अगले तीन-चार दिन काफी अहम
पीजीआई निदेशक प्रो.आर के धीमान ने गृहमंत्री अमित शाह को बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की तबीयत अभी भी स्थिर है। 72 घंटे के डायलिसिस के बाद तबियत में कुछ सुधार देखा गया है। अगले तीन-चार दिन कल्याण सिंह की तबियत के लिहाज से काफी अहम हैं। विशेषज्ञ टीमों से सलाह ली गई है और उन्होंने पीजीआई के इलाज को बेहतर बताया है। उन्होंने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री का हार्ट और ब्रेन पूरी तरह से काम कर रहा है। पीजीआई के सभी विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम की निगरानी में पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का इलाज चल रहा है।

वाराणसी जाएंगे अमित शाह
वहीं, यूपी दौरे पर आए अमित शाह लखनऊ के बाद मिर्जापुर जायेंगे, जहां से वह वाराणसी पहुंचेंगे। गौरतलब है कि, अमित शाह का ये दौरा इसलिए बेहद ही खास है कि यूपी विधानसभा चुनाव 2022 बेहद ही पास है। इससे पहले पीएम मोदी भी वाराणसी पहुंचे थे और कई योजनाओं का तोहफा दिया था।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.