अवैध निर्माणों पर एलडीए का चलेगा बुल्डोजर, सोमवार से होगी बड़े अभियान की शुरूआत

लखनऊ : अवैध निर्माणों पर एलडीए का चलेगा बुल्डोजर, सोमवार से होगी बड़े अभियान की शुरूआत

अवैध निर्माणों पर एलडीए का चलेगा बुल्डोजर, सोमवार से होगी बड़े अभियान की शुरूआत

Tricity Today | लखनऊ विकास प्राधिकरण

लखनऊ: अवैध निर्माणों पर अंकुश लगाने के लिए लखनऊ विकास प्राधिकरण ने अब इन्हें ध्वस्त कराने का निर्णय लिया है। एलडीए की ओर से फिलहाल पहले 15 दिनों के भीतर जिन इमारतों को ध्वस्त किया जाना है, उनकी सूची तैयार कर ली गई है, साथ ही इन इमारतों को ध्वस्त करने की फाइल बना ली है। जिससे अवैध निर्माण कराने वालों को कोर्ट से कोई राहत न मिल पाए। बता दें कि सोमवार को लखनऊ में सभी जोन के अधिशासी अभियंताओं से उन अवैध निर्माण की सूची मांगी गई है, जो निर्माण गिराए जाने के निर्देश दिए गए थे। 

1 महीने के भीतर अवैध निर्माणों का हो निस्तारण
उपाध्यक्ष ने सोमवार से शहर में बड़ा अभियान चलाने की बात कही है। उन्होंने अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई में लापरवाही करने वाले इंजीनियरों के प्रति अपनी नाराजगी भी जताई और हिदायत भी दी है। जो इंजीनियर अवैध निर्माण में लिप्त हैं उनके खिलाफ कार्रवाई भी होगी। उन्होंने विहित प्राधिकारियों को भी कहा कि वह अवैध निर्माण से जुड़े मामलों की लंबी सुनवाई न करें। लंबे समय तक मामले लटके रहते से बिल्डिंग बन कर खड़ी हो जाती है। उन्होंने एक महीने के अंदर अवैध निर्माण से जुड़े मामलों की सुनवाई कर उसे निस्तारित करने का निर्देश दिया है। 

शहर के एक दर्जन अवैध निर्माणों की सूची तैयार
LDA उपाध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी ने सचिव व संयुक्त सचिव को अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं। इसके लिए उन्हें नोटिस देने के साथ अन्य सभी औपचारिकताएं भी पूरी की जा चुकी हैं। वहीं, एलडीए अवैध निर्माणों को ध्वस्त करने की कार्रवाई मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर कर रहा है। बता दें कि शहर में अवैध निर्माण के खिलाफ एक बार फिर बड़ा अभियान चलाने की तैयारी में है। अक्षय त्रिपाठी ने निर्देश जारी कर दिए हैं। उन्होंने शहर के एक दर्जन टॉप अवैध निर्माणों की सूची बनाने के निर्देश विहित प्राधिकारी व संयुक्त सचिव को दिए है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.