खुद को गृह मंत्री का PA बताकर फर्जीवाड़ा करने वाले 4 गिरफ्तार, विधानसभा चुनाव का टिकट बांटने के नाम पर लाखों ठगे

बड़ी खबर : खुद को गृह मंत्री का PA बताकर फर्जीवाड़ा करने वाले 4 गिरफ्तार, विधानसभा चुनाव का टिकट बांटने के नाम पर लाखों ठगे

खुद को गृह मंत्री का PA बताकर फर्जीवाड़ा करने वाले 4 गिरफ्तार, विधानसभा चुनाव का टिकट बांटने के नाम पर लाखों ठगे

Tricity Today | खुद को गृह मंत्री का PA बताकर फर्जीवाड़ा करने वाले 4 गिरफ्तार

खुद को गृह मंत्री का PA बताकर फर्जीवाड़ा करने वाले 4 गिरफ्तार, विधानसभा चुनाव का टिकट बांटने के नाम पर लाखों ठगे राजधानी लखनऊ की हजरतगंज पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ने बुधवार को गृह मंत्री के पीए बनकर फ्रॉड करने वाले  गिरोह का पर्दाफाश किया है। आरोपी गृह मंत्री के पीए बनकर विधानसभा चुनाव में टिकट दिलाने की बात कर के लाखों रुपये ठगते थे। पुलिस ने शमीम अहमद खान, हिमांशु सिंह, हसनैन अली और जानें आलम नाम के 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इन लोगों ने खुदको गृह मंत्री बताकर रीता सिंह नाम की महिला से 1 करोड़ रुपए की टोकन मनी लेने का भी प्रयास किया गया था। इसी मामले में उन्होंने FIR दर्ज कराई। जिसके बाद पुलिस ने इस गिरोह का भंडाफोड़ किया है। 

टोकन मनी लेकर हो जाते थे गायब
इंस्पेक्टर श्याम बाबू शुक्ला के मुताबिक आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि छोटे स्तर के नेताओं को विधानसभा, विधान परिषद और मंत्री बनवाने के लिए बड़े-बड़े नेता व उनके पीए बन कर फोन कॉल व व्हाट्सएप कॉल के जरिए बात करके उनको भरोसा दिलाकर टोकन मनी लेकर फरार हो जाते थे।

दो आरोपी फरार
आगामी 2022 के विधानसभा चुनाव के लिए प्रसपा प्रमुख शिवपाल यादव का नाम बता कर इनके द्वारा 4 लाख की ठगी की जा चुकी थी। पुलिस इस गिरोह के फरार आरोपी शाहिद और बबलू उर्फ विजय की तलाश में जुटी है।

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.