यूपी: आम आदमी पार्टी के प्रतिनिधि मंडल ने निर्वाचन आयोग से लगाई गुहार, बड़ी मांग की

आम आदमी पार्टी के प्रतिनिधि मंडल ने निर्वाचन आयोग से लगाई गुहार, बड़ी मांग की

Tricity Today | राज्य निर्वाचन आयोग पहुंचे 'आप' नेता

उत्तर प्रदेश में होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के प्रचार-प्रसार के लिए उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह मिलने के बाद 5 दिन का समय दिया गया है। जिसके चलते आम आदमी पार्टी का प्रतिनिधि मण्डल बुधवार को राज्य निर्वाचन आयोग ज्ञापन देने पहुंचा। यूपी प्रभारी व राज्यसभा सांसद संजय सिंह, यूपी प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह, सह प्रभारी ब्रिजकुमारी, प्रदेश प्रवक्ता वैभव माहेश्वरी, महासचिव दिनेश पटेल और प्रदेश के उपाध्यक्ष सरबजीत ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनोज कुमार को ज्ञापन दिया।

राज्य निर्वाचन आयोग में ज्ञापन देने के बाद संजय सिंह ने मीडिया से बात की। उन्होंने कहा कि मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनोज कुमार से मुलाकात करते हुए उनसे अनुरोध किया कि चुनाव प्रचार के लिए प्रत्याशियों को सिम्बल मिलने के बाद 5 दिन का समय दिया गया है। इस पर विचार करें। साथ ही हैरानी जताते हुए कहा कि आचार संहिता रहते हुए कोई राज्य सरकार निर्वाचन आयोग से बगैर पूछे प्रदेश में 144 लगा दे और कोरोना के नाम पर चुनाव प्रचार पांच लोग से ज्यादा नहीं कर सकते। ये कितना बड़ा मजाक उत्तर प्रदेश सरकार कर रही है। इसका अनुमान इससे लगया जा सकता कि देश के पांच राज्यों में विधान सभा चुनाव हो रहा है। 

वहां के कोरोना संक्रमित मरीजो की संख्या काफी ज्यादा है। उसके बाद भी वहां पर भारतीय जनता पार्टी अपनी चुनावी रैली और जन सभाएं कर रही है। उत्तर प्रदेश के जिला पंचायत चुनाव में कोरोना के नाम पर चुनाव प्रचार के लिए 5 से ज्यादा लोगों पर प्रतिबंध लगा दिया है। अब न ही बूथ कमेटी की मीटिंग कर सकते हैं, न ही कोई छोटी सभा कर सकते हैं। न ही कोई चुनाव अभियान चला सकते हैं। इसीलिए हमने राज्य निर्वाचन आयोग से अनुरोध करते हुए कहा है कि सरकार से मुद्दे पर बात करके ये प्रतिबंध हटाया जाए।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.