एकेटीयू के बच्चों को अगले महीने मिलेगी नौकरियां, ग्रामीण छात्रों के लिए इंटर्नशिप का मौका

खुशखबरी : एकेटीयू के बच्चों को अगले महीने मिलेगी नौकरियां, ग्रामीण छात्रों के लिए इंटर्नशिप का मौका

एकेटीयू के बच्चों को अगले महीने मिलेगी नौकरियां, ग्रामीण छात्रों के लिए इंटर्नशिप का मौका

Google Image | डॉ.एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय

Lucknow News : डॉ.एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय में नए माननीय कुलपति प्रो.जेपी पांडेय के आते ही सक्रियता तेज हो गई है। शुरूआत छात्रों के लिए खुशखबरी से है। जून में विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राओं को नौकरी पाने का अवसर मिलेगा। इसके लिए विभिन्न क्षेत्रों की आधा दर्जन मल्टीनेशनल कंपनियां कैंपस प्लेसमेंट कराने जा रही हैं। विश्वविद्यालय के टेनिंग एवं प्लेसमेंट विभाग की ओर से ये कंपनियां जून में छात्र-छात्राओं की चयन प्रक्रिया करेंगी। प्लेसमेंट में शामिल होने के लिए छात्रों को 19 मई से पंजीकरण कराना होगा।  

विभिन्न क्षेत्रों की हैं कंपनियां
जनसम्पर्क अधिकारी डॉ.पवन कुमार त्रिपाठी ने बताया कि विश्वविद्यालय के छात्रों के लिए कैंपस प्लेसमेंट करने वाली कंपनियां विभिन्न क्षेत्रों में कार्य करती है। इसमें सीमेंट की नामी कंपनी प्रिज्म जॉनसन है। यह कंपनी अपने यहां बीटेक सिविल और एमबीए छात्रों का चयन करेगी। इसी तरह शिक्षा से संबंधित इनटैलिपाथ सॉफ्टवेयर सॉल्यूशन कंपनी यूजी और पीजी के छात्रों का चयन बिजनेस एसोसिएट के पद पर करेगी। इस क्रम में सीएंडएस इलेक्टिक कंपनी बीटेक के छात्रों को अवसर देगी। जबकि अपग्रेड एजुकेशन प्राइवेट लिमिटेड कंपनी एमबीए छात्रों के लिए कैंपस प्लेसमेंट करेगी। वहीं 99 एकर्स कंपनी एमबीए छात्रों को विभिन्न पदों पर चयनित करेगी।

ग्रामीण छात्राओं को मिलेगा अवसर, इंटर्नशिप का है मौका
डॉ.पवन कुमार त्रिपाठी ने आगे बताया कि विश्वविद्यालय के ग्रामीण क्षेत्रों की छात्राओं के लिए खास कैंपस प्लेसमेंट सॉफ्टवेयर कंपनी एसन्चर करेगी। बीटेक और एमसीए की ग्रामीण क्षेत्रों की ईडब्ल्यूएस छात्राओं को अवसर देने के लिए कंपनी यह प्लेसमेंट होगा। विश्वविद्यालय के टेनिंग और प्लेसमेंट विभाग की ओर से डेटा एनालिसिस में ऑनलाइन सर्टिफिकेशन कोर्स निःशुल्क में करा रहा है। एक महीने के इस कोर्स को बीटेक के छात्र कर सकते हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.