Lucknow: जिले के सभी मेडिकल स्टोर आज बंद रहेंगे, लाखों लोगों को होगी भारी परेशानी, जानिए क्यों

जिले के सभी मेडिकल स्टोर आज बंद रहेंगे, लाखों लोगों को होगी भारी परेशानी, जानिए क्यों

Google Photo | Symbolic Photo

उत्तर प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच लखनऊ में मंगलवार को सभी मेडिकल स्टोर बंद रहेंगे। दरअसल, केमिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष गिरिराज रस्तोगी की सोमवार को पीजीआई में इलाज के दौरान कोरोना से मौत हो गई। जिस वजह से राजधानी की सभी दवा दुकानें एक दिन के लिए बंद रहेंगी।

केमिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष की हुई मौत
केमिस्ट एसोसिएशन के प्रवक्ता विकास रस्तोगी के मुताबिक एसोसिएशन के अध्यक्ष गिरिराज रस्तोगी की कोरोना से मौत हो गई। उनका इलाज पीजीआई में चल रहा था। वेंटिलेटर पर भर्ती गिरिराज रस्तोगी की सोमवार की दोपहर के समय मौत हो गई। ऐसे में मंगलवार को उनका क्रिया कर्म किया जाएगा। इस दौरान सभी थोक और फुटकर दुकानें बंद रहेंगी। ऐसे में कोरोना काल में दवा उपलब्धता की भी समस्या हो सकती है।

ठप रहेगी दवा की आपूर्ति
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में करीब 4,800 फुटकर दवा विक्रेता हैं। वहीं, 3,491 थोक दवा विक्रेता हैं। यहां से शहर के साथ ही आस-पास के जनपदों को दवा आपूर्ति होती है। इस शहर में हर रोज करोड़ों का दवा व्यापार होता है।

आपकों बता दें कि लखनऊ में इस समय कोरोना के 24 हजार से ज्यादा एक्टिव केस है। सोमवार को लखनऊ में 21 लोगों की मौत कोरोना वायरस के कारण हुई थी। वही, जिले में अभी तक 1353 से ज्यादा लोग इस गंभीर वायरस के कारण अपनी जान गवां चुके है। लखनऊ में इस समय तक एक लाख से ज्यादा लोग कोरोना वायरस का शिकार हो चुके है।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.