थाईलैंड काॅलगर्ल मामले में सपा प्रवक्ता समेत तीन पर FIR दर्ज, सांसद के बेटे पर लगाए थे गंभीर आरोप

Lucknow Breaking: थाईलैंड काॅलगर्ल मामले में सपा प्रवक्ता समेत तीन पर FIR दर्ज, सांसद के बेटे पर लगाए थे गंभीर आरोप

थाईलैंड काॅलगर्ल मामले में सपा प्रवक्ता समेत तीन पर FIR दर्ज, सांसद के बेटे पर लगाए थे गंभीर आरोप

Tricity Today | गौतमपल्ली थाना

Lucknow : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में थाईलैंड की रहने वाली युवती की कोरोना से मौत के मामले की पुलिस गुत्थी उलझती जा रही है। जहां एक तरफ विपक्ष सांसद के बेटे पर आरोप लगा रहा है, तो दूसरी तरफ सांसद के निजी सचिव ने सपा प्रवक्ता समेत तीन लोगों पर लखनऊ गौतमपल्ली थाने में मंगलवार को एफआईआर दर्ज कराई है। दरअसल, समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता आईपी सिंह ने राज्यसभा सांसद संजय सेठ के बेटे पर रुपए देकर थाईलैंड युवती को मंगाने का आरोप लगाया था।

बता दें कि लखनऊ में थाइलैंड की युवती की 3 मई को राममनोहर लोहिया कोरोना से मौत हो गई थी। जिसके बाद इस मामले में कई खुलासे भी हुए है। लखनऊ से लगाकर राजस्थान के रईसजादों के नाम उजागर हुए है। फिलहाल इस मामले में 7 दिन बाद एक बार फिर नया मोड़ आ गया है। सांसद संजय सेठ के निजी सचिव अनूप सिंह ने सोशल मीडिया पर सांसद के बेटे पर आरोप को लेकर लखनऊ के गौतमपल्ली थाने में सपा प्रवक्ता आईपी सिंह, महेन्द्र कुरिया और राम दत्त तिवारी पर मुकदमा दर्ज कराया है।

थाइलैंड की निवासी कॉल गर्ल 2019 से आई थी लखनऊ 
मिली जानकारी के अनुसार, थाइलैंड की निवासी और कॉल गर्ल लखनऊ के दो स्पा सेंटरों में काम करती थी। वह 2019 में थाइलैंड से लखनऊ आई थी। जिस स्पा सेंटर में युवती काम करती थी। उसका मैनेजर सलमान नाम का एक व्यक्ति था। जिसने उसको लखनऊ में कमरा दिलाया था। बाद में उसकी हालत खराब होने पर सलमान ने ही उसे अस्पताल में भर्ती कराया था। पुलिस को पासपोर्ट से युवती का नाम पियाथीडा विचापोर्नस्कुल पता चला है। उसका पासपोर्ट 19 फरवरी 2018 में बना और वर्ष 2019 से वह लखनऊ में ही रह रही थी।

पुलिस कमिश्नर को राज्यसभा सांसद ने लिखा था पत्र
भारतीय जनता पार्टी से राज्यसभा सदस्य सांसद संजय सेठ ने रविवार को पुलिस कमिश्नर को पत्र लिखा था। इसमें उन्होंने कहा था कि इस पूरे मामले की जांच गहनता से होनी चाहिए। थाइलैंड की युवती लखनऊ कैसे पहुंची। वो यहां पर किन लोगों के संपर्क में रही, साथ ही किस आधार पर सपा नेता और कुछ मीडिया से जुड़े लोगों ने उनके बेटे का नाम इसमें शामिल किया। उन्होंने यह भी कहा कि मेरे परिवार को बदनाम करने के लिए विपक्ष के लोगों की ओर से षडयंत्र रचा गया है। अस्पताल में भर्ती कराने वाले सलमान पर जिस्मफरोशी का आरोप लगा है। 

मामले की जांच कर रहे डीसीपी पूर्वी संजीव सुमन
मामला तूल पकड़ने पर पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर के निर्देश के बाद डीसीपी पूर्वी संजीव सुमन के नेतृत्व में गठित एक टीम इस प्रकरण की जांच कर रही है। पुलिस की पूछताछ में थाईलैंड की युवती को राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराने वाले एजेंट सलमान से पूछताछ की जा रही है। जबकि युवती की मदद के लिए सलमान को फोन करने वाले राकेश शर्मा से भी पूछताछ की जायेगी।

 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.