कोल्ड स्टोरेज गैस रिसाव मामले में संचालक संतोष पांडेय पर गिरी गाज, हुई एफआईआर

LUCKNOW BREAKING: कोल्ड स्टोरेज गैस रिसाव मामले में संचालक संतोष पांडेय पर गिरी गाज, हुई एफआईआर

कोल्ड स्टोरेज गैस रिसाव मामले में संचालक संतोष पांडेय पर गिरी गाज, हुई एफआईआर

Google Image | संचालक संतोष पांडेय को आरोपी बनाया गया है

इटौंजा थाना क्षेत्र के माल रोड पर गोराही गांव स्थित विंदेश्वरी कोल्ड स्टोर में शनिवार रात अमोनिया गैस रिसाव होने की वजह से चैंबर फट गया था। इससे बड़ा हादसा हुआ था। इसके बाद रविवार को इटौंजा थाना के उपनिरीक्षक कालूराम यादव की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। दर्ज रिपोर्ट में कोल्ड स्टोर संचालक संतोष पांडेय को आरोपी बनाया गया है। थाना प्रभारी जितेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

अमोनिया गैस के रिसाव से चैंबर फटने के बाद दमकल व पुलिसकर्मियों ने कोल्ड स्टोर में बचाव कार्य रविवार सुबह चार बजे तक जारी रखा। एसडीएम नवीन चंद्र ने बताया कि बचाव कार्य के दौरान पाया गया कि कोल्ड स्टोर में चार मजदूरों के अलावा जहां चेंबर फटा है, वहां और कोई मौजूद नहीं था।

एक हिस्सा बुरी तरह से क्षतिग्रस्त
हादसे के बाद मलबा पूरे कोल्ड स्टोर परिसर में बिखरा पड़ा है। आसपास के कई ग्रामीणों ने बताया कि शनिवार देर रात तेज धमाके के साथ चैंबर फटा था। इसके बाद आसपास के कई गांवों के ग्रामीण अपने घरों से निकलकर बाहर चले गए। कोई ग्रामीण यह नहीं समझ पा रहा था कि क्या हुआ। बाद में पता चला कि कोल्ड स्टोर में गैस चैंबर फटा है। रविवार सुबह कोल्ड स्टोर के आसपास भारी भीड़ जुट गयी। इसमे दर्जनों ऐसे किसान थे, जिनका आलू कोल्ड स्टोर में था। इन किसानों को अपने आलू की चिंता सता रही है।

पांच करोड़ के नुकसान की आशंका
जानकारी के मुताबिक इटौंजा छेत्र स्थित विंदेश्वरी कोल्ड स्टोर दो साल पहले ही चालू किया गया था। इस कोल्ड स्टोर में इस साल लगभग 60 हज़ार बोरी आलू रखा जा चुका था। गैस चैंबर फटने से आशंका जताई जा रही है कि करीब पांच करोड़ का नुकसान हुआ है। इससे स्टोर में आलू रखने वाले किसान काफी चिंतित हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.