लखनऊ गोल्फ क्लब में उठापटक जारी, सीनियर नौकरशाह मुकुल सिंघल ने कार्यकारिणी भंग की, जावीद अहमद बने कार्यकारी अध्यक्ष

Uttar Pradesh : लखनऊ गोल्फ क्लब में उठापटक जारी, सीनियर नौकरशाह मुकुल सिंघल ने कार्यकारिणी भंग की, जावीद अहमद बने कार्यकारी अध्यक्ष

लखनऊ गोल्फ क्लब में उठापटक जारी, सीनियर नौकरशाह मुकुल सिंघल ने कार्यकारिणी भंग की, जावीद अहमद बने कार्यकारी अध्यक्ष

Social Media | प्रतीकात्मक फोटो

Lucknow : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में हाईप्रोफाइल लखनऊ गोल्फ क्लब की मैनेजमेंट कमेटी को लेकर चल रहा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। मैनेजमेंट कमेटी और संस्था में तमाम हाईप्रोफाइल नौकरशाह सदस्य हैं। रविवार को चले घटनाक्रम में अध्यक्ष मुकुल सिंघल ने कार्यकारिणी भंग कर दी। दरअसल, रविवार को गोल्फ क्लब की वार्षिक महासभा का आयोजन थी। अब नई कमेटी बनने तक जावीद अहमद कार्यकारी अध्यक्ष बनाए गए हैं। सुभाष चंद्रा कार्यकारी सचिव, कैप्टन रवींद्र नंदा कोषाध्यक्ष और संजीव अग्रवाल को नियुक्त किया गया है।

रविवार सुबह जनरल बॉडी मीटिंग में हुआ जमकर हंगामा
गोल्फ क्लब में रविवार को जनरल बाडी मीटिंग बुलाई गई थी। क्लब के अध्यक्ष, सचिव और सैकड़ों की संख्या में सदस्य इस बैठक में मौजूद थे। सदस्यों ने एजीएम में कुछ बिंदुओं पर चर्चा करने की मांग की। दरअसल, कुछ दिन पहले पूर्व कमेटी ने न्यायिक क्षेत्र के प्रबुद्ध जनों को सदस्य बनाने का प्रस्ताव दिया था। चर्चा के दौरान इस प्रस्ताव में कुछ सुधार करने को कहा गया। फिर पारदर्शिता नहीं होने का आरोप लगा। संस्था के एकाउंट को सार्वजनिक की मांग पर बहस छिड़ गई। देखते ही देखते सभागार में हल्ला मचना शुरू हो गया। वर्तमान और पूर्व अफसर आपस में भिड़ गए। माहौल गरम होता देखकर पुलिस को सूचना दी गई। अफसरों का झगड़ा देखकर पुलिस तमाशबीन बनी रही।

क्लब के 150 सदस्यों ने अविश्वास पर हस्ताक्षर किए
इस बीच क्लब के 150 सदस्यों ने अविश्वास प्रस्ताव पर हस्ताक्षर कर दिए। इसके बाद मौजूदा कार्यकारिणी को भंग कर दिया गया। आपको बता दें कि करीब एक साल पहले प्रतिष्ठित गोल्फ क्लब के चुनाव में उत्तर प्रदेश के दो शीर्ष अफसरों के बीच मुकाबला हुआ था। राजस्व परिषद के तत्कालीन अध्यक्ष मुकुल सिंघल ने तत्कालीन अपर सचिव (सूचना) नवनीत सहगल को हराकर अध्यक्ष की कुर्सी हासिल की थी। अभी चुनाव को एक साल पूरा होने में कुछ दिन शेष हैं, लेकिन इसी दौरान विरोधी गुट ने अविश्वास प्रस्ताव लाकर मुकुल सिंघल को गोल्फ क्लब से चलता कर दिया है।

चुनाव होने तक अंतरिम कार्यकारिणी काम करेगी
अब रेगुलर मैनेजमेंट कमेटी का चुनाव होने तक अंतरिम कार्यकारिणी का गठन किया गया है। इसमें पूर्व डीजीपी जावीद अहमद को कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है। सुभाष चंद्रा कार्यकारी सचिव, रवींद्र नंदा कैप्टन और संजीव अग्रवाल को कोषाध्यक्ष बनाया गया है। बताया जा रहा है कि कई दिनों से क्लब की मौजूदा कार्यकारिणी को लेकर असंतोष था। अध्यक्ष और सचिव में तालमेल नहीं बन पा रहा था। इसके साथ ही सूबे के दो ताकतवर अफसरों के बीच लंबे समय से एक-दूसरे को पटखनी देने की कोशिश जारी थी।

कुछ ऐसे रहे थे पिछले चुनाव के नतीजे
अध्यक्ष पद के लिए मुकुल सिंघल को 720 वोट मिले थे। उनके प्रतिद्वंद्वी नवनीत सहगल को 574 वोट मिले थे। कैप्टन पोस्ट के लिए आदेश सेठ को 672 वोट मिले जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी आरएस नन्दा को 612 वोट मिले थे। सचिव पद पर संदीप दास को 753 वोट मिले थे। उनके प्रतिद्वंद्वी रजनीश सेठी को 536 वोट मिल पाए थे। संयुक्त सचिव पद पर लाबीर सिंह बिष्ट को 686, संजीव अग्रवाल को 528 और दीपक कुमार को 73 वोट मिले थे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.