नवनीत सहगल ने पत्नी संग कराया टीकाकरण, लोगों से कोविड प्रोटोकॉल का पालने करने की अपील की

लखनऊ: नवनीत सहगल ने पत्नी संग कराया टीकाकरण, लोगों से कोविड प्रोटोकॉल का पालने करने की अपील की

नवनीत सहगल ने पत्नी संग कराया टीकाकरण, लोगों से कोविड प्रोटोकॉल का पालने करने की अपील की

Tricity Today | टीकाकरण कराते अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल

उत्तर प्रदेश समेत समूचे देश में वैक्सीनेशन का दौर जारी है। 1 अप्रैल से उत्तर प्रदेश में 45 वर्ष के ऊपर के लोगों का वैक्सीनेशन हो रहा है। इसी कड़ी में आज अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल ने अपनी पत्नी डॉ वंदना सहगल के साथ डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी (सिविल) हॉस्पिटल पहुंच कर वैक्सीन की पहली डोज़ ली। इस दौरान उन्होंने आम जनमानस से भी अपील करते हुए कहा कि सभी लोग वैक्सीन लगवाएं और कोरोना के खिलाफ जारी जंग में अपना योगदान दें।

नवनीत सहगल वैक्सीन लगवाने के बाद ऑब्जर्वेशन रूम में भी बैठे। वैक्सीनेशन के बाद उन्होंने मीडिया के माध्यम से लोगों को कहा कि वैक्सीन सुरक्षित है। सभी लोग इसको लगवाएं। साथ ही वैक्सीन लगवाने के बाद भी लोग कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें। वैक्सीन लगवाने के बाद ये बिल्कुल नही सोचना है कि अब कोरोना नहीं होगा। वैक्सीन आपको सुरक्षित रखेगी। कोविड प्रोटोकॉल आपको, समाज को और आपके परिवार सभी को सुरक्षित रखेगा।

कोरोना संक्रमण बढऩे के साथ ही टीकाकरण अभियान ने भी तेजी पकड़ ली है। एसीएमओ डॉ. एमके सिंह ने बताया कि शुक्रवार को कुल 15,631 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। 11,215 लोगों ने सरकारी व 4,416 ने निजी अस्पतालों में टीका लगवाया। 45 वर्ष से अधिक उम्र के 8331 लोगों ने वैक्सीन ली। 4066 बुजुर्गों का भी टीकाकरण हुआ। इसके अलावा सैकड़ों स्वास्थ्य कर्मियों व फ्रंटलाइन वर्करों ने वैक्सीन की दूसरी डोज ली। एक मार्च से अब तक 95 हजार बुजुर्गों और 45 वर्ष से अधिक उम्र के 40 हजार लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.