ग्रैविटी कोचिंग सेंटर में लगी भीषण आग, शैक्षिक संस्थानों की होगी जांच

उत्तर प्रदेश : ग्रैविटी कोचिंग सेंटर में लगी भीषण आग, शैक्षिक संस्थानों की होगी जांच

ग्रैविटी कोचिंग सेंटर में लगी भीषण आग, शैक्षिक संस्थानों की होगी जांच

Google Image | मौके पर पहुंची दमकल विभाग की गाड़ी

Lucknow : राजधानी लखनऊ के हजरतगंज स्थित ग्रैविटी कोचिंग सेंटर की बिल्डिंग में अचानक आग लग गई। जिस समय हादसा हुआ, दूसरी मंजिल पर क्लास चल रही थी और वहां लगभग 100 छात्र-छात्राएं मौजूद थे। दमकल विभाग की गाड़ियों ने बड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इस हादसे में कोई भी घायल नहीं हुआ सभी को सुरक्षित बहार निकल लिया गया  

पैनल में धमाका होने से लगी भीषण आग 
मिली जानकारी  के अनुसार मंगलवार दोपहर लगभग 12 बजे बिजली के पैनल में अचानक धमाका हुआ और आग लग गई। आग लगने से बच्चो में भगदड़ मच गई। बिल्डिंग की सीढ़ियां इतनी संकरी थी कि काफी बच्चें बिल्डिंग में ही फंसे रह गए। सुचना मिलते ही दमकल गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर किसी तरह बच्चों को बाहर निकालकर उनकी जान बचाई। 

जल्द होगी सभी शैक्षिक संस्थानों की जांच
घटना की जानकारी मिलते ही लखनऊ पुलिस कमिश्नर एसबी शिरडकर घटनास्थल पर पहुंचे और बिल्डिंग का निरीक्षण किया। निरीक्षण करने के बाद कहा कि बिल्डिंग का निर्माण कमर्शियल यूज के लिहाज से नहीं किया गया हैं। आग बुझाने के भी कोई इंतजाम नहीं किया हुआ हैं और कहा बिल्डिंग को सील किया जाएगा। बिल्डिंग में छोटे-छोटे कमरों में क्लास चल रही हैं। खिड़कियां और  एमरजेंसी एक्जिट भी नहीं हैं। उन्होंने कहा कि शहर में चल रहे सभी शैक्षिक संस्थानों की जांच की जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.