मायावती ने कहा पंचायत चुनाव में सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग के बावजूद BSP ने अच्छा प्रदर्शन किया

Lucknow : मायावती ने कहा पंचायत चुनाव में सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग के बावजूद BSP ने अच्छा प्रदर्शन किया

मायावती ने कहा पंचायत चुनाव में सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग के बावजूद BSP ने अच्छा प्रदर्शन किया

Google Image | मायावती ने कहा पंचायत चुनाव में सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग के बावजूद BSP ने अच्छा प्रदर्शन किया

उत्तर प्रदेश मे कोरोना के बीच पंचायत चुनाव के नतीजे समाने आने के बाद बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष व यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने जीत दर्ज करने वाले बसपा समर्थित उम्मीदवारों को बधाई दी। साथ ही पूर्व सीएम मायावती प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा सत्ता व सरकारी मशीनरी के भारी दुरुपयोग और विरोधी पार्टियों द्वारा अपार धनबल के अनुचित इस्तेमाल के बावजूद उनकी पार्टी ने लगभग पूरे प्रदेश में जो प्रदर्शन किया वह उत्साहवर्धक है।

अभी मायावती ने  गुरुवार 6 मई को अपने ट्विटर पर प्रेस रिलीज जारी करते हुए कहा  है कि ये प्रदर्शन आगामी विधानसभा चुनावों के लिए लोगों में नई ऊर्जा, जोश भरने व हौसले बुलंद करने वाला है। मायावती ने पंचायत चुनाव परिणाम पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए  प्रदेश की जनता का आभार जताया है। और पार्टी के हर छोटे-बड़े कार्यकर्ताओं को बधाई दी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि विरोधी पार्टियों के उम्मीदवारों को पछाड़ते हुए जितने भी निर्दलीय उम्मीदवार कामयाब हुए हैं। उनमें से ज्यादातर वास्तव में बीएसपी से ही जुड़े हुए हैं। जिन्होंने खासकर आरक्षित सीटों पर आम सहमति नहीं बन पाने पर अपने-अपने बूते पर चुनाव लड़कर जीत हासिल की है।

और उन्होंने कहा कि कुल मिलाकर उत्तर प्रदेश के जिन ज़िलों में बीएसपी समर्थित उम्मीदवार के लिए आम सहमति बन गई थी वहां पार्टी के लिए अच्छे परिणाम आए तथा जिन जिलो में आम सहमति नहीं बनी और एक-एक सीट पर कई लोग बीएसपी का झंडा-बैनर आदि लेकर चुनाव लड़े वहां सामान्य सीटो पर तो पार्टी को ज्यादा नुकसान नहीं हुआ। क्योंकि वहां दलितो ने जीतने वाले उम्मीदवार को देखकर एकतरफा अपना वोट स्थानांतरित कर दिया। जिससे उन सीटों पर भी पार्टी के काफी उम्मीदवार चुनाव जीत गये और अब उनकी गिनती निर्दलीय के रूप में हो रही है।

मायावती ने चुनाव परिणामों के संबंध में कहा उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव में बीएसपी का पूरे प्रदेश में विशेषकर बड़े जिलों में से कुछ जिलों को छोड़कर अधिकांश जिलों में प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। विशेषतौर पर आगरा, मथुरा, मेरठ, बुलन्दशहर, गाजियाबाद, सहारनपुर, मुरादाबाद, हापुड़, शाहजहांपुर, कानपुर देहात, जालौन, बांदा, चित्रकूट, लखीमपुर खीरी, हरदोई, सुल्तानपुर, बलरामपुर, सन्तकबीर नगर, महाराजगंज, आजमगढ़, मऊ, प्रयागराज, भदोही, मिर्जापुर, चन्दौली आदि जिलों में पार्टी ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। इस चुनाव में पार्टी कार्यकर्ताओं ने कोविड नियमों का पालन करते हुए कड़ी मेहनत की और अच्छे परिणाम दिए जो सराहनीय है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.